रोहित के लिए धोनी ने रचा 'चक्रव्यूह', झांसा देकर मास्टर प्लान का ऐसे बनाया शिकार, कमेंटेटर के भी उड़े होश, Video

MS Dhoni Rohit Sharma: धोनी एक ऐसे कप्तान हैं जिसके पास हर एक खिलाड़ी के लिए मास्टर प्लान है. जैसा कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के दौरान देखने को मिला था, जब रोहित को धोनी ने अपनी रणनीति में झांसा देकर आउट करवाया

रोहित के लिए धोनी ने रचा 'चक्रव्यूह', झांसा देकर मास्टर प्लान का ऐसे बनाया शिकार, कमेंटेटर के भी उड़े होश, Video

धोनी की रणनीति में फंस गए रोहित शर्मा

MS Dhoni Rohit Sharma: आईपीएल 2023 (IPL 2023) के 49वें मैच में सीएसके ने मुंबई इंडियंस (CSK vs MI) को 6 विकेट से हरा दिया. इस मैच में भी मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) फ्लॉप रहे. रोहित अपना खाता भी नहीं खोल पाए. बता दें कि जिस तरह से धोनी की रणनीति के आगे रोहित फेल हुए, वह देखना फैन्स और कमेंटेटर के लिए हैरानी भरा था. दरअसल, रोहित इस मैच में ओपनिंग करने नहीं आए थे. नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आए. जिस समय रोहित क्रीज पर आए उस समय धोनी ने दिमाग की बत्ती जलाई और हिट मैन के लिए चक्रव्यूह  की रचना की.  

दरअसल, धोनी जानते थे कि रोहित इस समय फॉर्म में नहीं हैं ऐसे में वो रन बनाने के लिए कोई न कोई तरीका निकालने की कोशिश करेंगे. ऐसे में धोनी ने रणनीति के तहत कुछ ऐसा किया जिसने तोहफे में रोहित शर्मा का विकेट लाकर दिया. 
CSK के इस नए स्टार गेंदबाज को टेस्ट मैच खेलने से रोकना चाह रहें धोनी, बताई खास वजह

अमूमन तेज गेंदबाज के खिलाफ विकेटकीपर स्टंप से दूर रहते हैं लेकिन इस बार धोनी ने प्लान बनाकर रोहित को गच्चा देखने का फैसला किया.  धोनी तेज गेंदबाज के खिलाफ स्टंप के करीब आकर खड़े हो गए जैसा कि स्पिनर के खिलाफ विकेटकीपर स्टंप के करीब आकर खड़े हो जाते हैं. धोनी की इस रणनीति को रोहित अच्छा तरह से भांप नहीं पाए और तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) की गेंद पर रिवर्स स्वीप मारने की कोशिश की और जडेजा को आसान सा कैच थमा बैठे. रोहित 3 गेंद पर बिना खाता खोले आउट हुए. 


दरअसल, स्टंप के करीब आकर धोनी ने रोहित को आगे बढ़कर शॉट मारने से रोक दिया था. ऐसे में 'हिट मैन' दबाव महसूस करते नजर आए, यही कारण रहा कि शॉट चयन करने में रोहित ने गलती कर दी और एक आसान सा कैच जडेजा (Jadeja) को शॉर्ट थर्ड मैन पर थमा बैठे.

रोहित 0 पर आउट हुए तो साथ ही एक अनचाहा रिकॉर्ड को अपने नाम करने में सफल रहे. रोहित आईपीएल (IPL) के इतिहास में सबसे ज्यादा बार 0 पर आउट होने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. 16 दफा रोहित आईपीएल में 0 पर आउट हुए हैं. ऐसा कर हिट मैन अब दिनेश कार्तिक से आगे निकल आए हैं. कार्तिक 15 बार आईपीएल में 0 पर आउट हुए हैं. (Most Duck in IPL)

--- ये भी पढ़ें ---

* "मुझ पर लगा जुर्माना उचित नहीं', रिपोर्ट के अनुसार विराट ने झड़प की जानकारी बीसीसीआई को दी
* DC vs RCB: कोहली ने बनाया "विराट रिकॉर्ड", बचपन के दोस्त से चल रही है टक्कर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com