हैदराबाद को हराकर दिल्ली पहुंचा IPL फाइनल में, केन विलियमसन की पारी ने जीता दिल..देखें Video

DC vs SRH, Qualifier 2:  दिल्ली कैपिटल्स के द्वारा दिए गए 190 रन के लक्ष्य को हैदराबाद की टीम हासिल नहीं कर पाई और 20 ओवर में 8 विकेट पर 172 रन ही बना सकी

हैदराबाद को हराकर दिल्ली पहुंचा IPL फाइनल में, केन विलियमसन की पारी ने जीता दिल..देखें Video

हैदराबाद को हराकर दिल्ली पहुंचा IPL फाइनल में, केन विलियमसन की पारी ने जीता दिल..देखें Video

DC vs SRH, Qualifier 2: दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के द्वारा दिए गए 190 रन के लक्ष्य को हैदराबाद (SRH) की टीम हासिल नहीं कर पाई और 20 ओवर में 8 विकेट पर 172 रन ही बना सकी. दिल्ली ने हैदराबाद को 17 रन से हराकर आईपीएल 2020 (IPL 2020) के फाइनल में जगह बना ली. दिल्ली की टीम पहली बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है. सनराइजर्स हैदराबाद की और से केन विलियमसन (Kane Williamson) ने कमाल की पारी खेली और 45 गेंद पर 67 रन बनाकर आउट हुए. अपनी पारी में विलियमसन ने 4 छक्के और 5 चौके लगए. उन्होंने अपनी पारी के दौरान कागिसो रबाडा जैसे गेंदबाज के खिलाफ भी धमाका किया और लंबा छक्का जमाकर गेंदबाज के लेंथ को बिगाड़ दिया. वैसे रबाडा ने इस मैच में अच्छी गेंदबाजी की और 4 विकेट लेने में सफल रहे. विलियमसन के अलावा अब्दुल समद ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर मैच को रोमांचक बना दिया.समद ने 16 गेंद पर 33 रन की पारी खेली जिसमें 2 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. आईपीएल 2020 के फाइनल में अब दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस की टीम का मुकाबला होगा.

DC vs SRH, Qualifier 2: शिखर धवन का धमाका, IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बने

केन विलियमसन ने जीता दिल


विलियमसन ने अपनी अर्धशतकीय पारी से फैन्स का दिल जीत लिया. विलियमसन भले ही हैदराबाद की टीम को मैच नहीं जीता पाए लेकिन उनकी पारी की तारीफ खूब हो रही है. एलिमिनेटर मैच में भी विलियमसन ने अर्धशतक जमाकर टीम को जीत दिलाई थी. 

केन विलियमसन का आईपीएल में यह 14वां अर्धशतक है. इस सीजन में विलियमसन ने 12 मैच खेलकर 317 रन बनाए जिसमें 3 अर्धशतक शामिल रहा.  इससे पहले  दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 189 रन का मजबूत स्कोर बनाया. बायें हाथ के बल्लेबाज धवन ने 50 गेंदों पर 78 रन बनाये जिसमें पांच चौके और दो छक्के शामिल हैं. उन्होंने मार्कस स्टोइनिस (27 गेंदों पर 38, पांच चौके, एक छक्का) के साथ पहले विकेट के लिये 86 रन जोड़कर दिल्ली को अच्छी शुरुआत दिलायी.

DC vs SRH, Qualifier 2: कागिसो रबाडा ने यॉर्कर गेंद पर ऐसे किया वॉर्नर को बोल्ड, देखते रह गए..देखें VIDEO

शिमरोन हेटमायर ने अंतिम ओवरों में 22 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 42 रन बनाये. उन्होंने मार्कस स्टोइनिस (27 गेंदों पर 38, पांच चौके, एक छक्का) के साथ पहले विकेट के लिये 86 रन जोड़कर पहले बल्लेबाजी के लिये उतरे दिल्ली को अच्छी शुरुआत दिलायी. शिमरोन हेटमायर ने अंतिम ओवरों में 22 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 42 रन की उपयोगी पारी खेली. (इनपुट भाषा से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​