INDW vs RSAW: भारत की महिला स्पिन गेंदबाज Deepti Sharma ने किया बड़ा कारनामा..

INDW vs RSAW: भारत की महिला स्पिन गेंदबाज  Deepti Sharma ने किया बड़ा कारनामा..

Deepti Sharma टी20I में तीन मेडन फेंकने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी हैं

खास बातें

  • दीप्ति शर्मा ने टी20I में तीन ओवर मेडन फेंके
  • चार ओवर में तीन मेडन रखकर तीन विकेट झटके
  • मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 11 रन से हराया
सूरत:

भारतीय महिला क्रिकेट (Indian Women cricket Team) टीम की स्पिनर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए इतिहास रच दिया है. दीप्ति ने दोनों देशों के बीच मंगलवार को खेले गए पहले टी20 मैच (India Women vs South Africa Women, 1st T20) में चार ओवर में से तीन मेडल डाले. वे इस कारनामे को अंजाम देने वाली देश की पहली भारतीय खिलाड़ी हैं. दीप्ति ने अपने चार ओवर के स्पैल में 8  रन देकर तीन विकेट चटकाए. वह एक टी-20 मैच में इतने मेडन डालने वाली पहली भारतीय हैं. दीप्ति (Deepti Sharma) की शानदार गेंदबाजी के कारण मेजबान टीम 130 के स्कोर भी डिफेंड करने में कामयाब रही.

15 साल की Shafali Verma ने तोड़ दिया Sachin Tendulkar का रिकॉर्ड, लेकिन...

इस मैच में पहले पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने कप्तान हरमनप्रीत कौर के 43 रनों की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए. जवाब में दक्षिण अफ्रीका की ओर से मिगनोन डू प्रीज ने अर्धशतक जड़ा, लेकिन मेहमान टीम जीत दर्ज नहीं कर पाई. गेंदबाजी में शर्मा के अलावा, शिखा पांडे, पूनम यादव और राधा यादव ने दो-दो विकेट चटकाए जबकि हरमनप्रीत को एक विकेट मिला.


मैच में भले ही दीप्ति (Deepti Sharma) ने दमदार प्रदर्शन किया लेकिन मैच का आकर्षण और चर्चा का विषय शैफाली वर्मा (Shafali Verma)रहीं जिन्होंने सिर्फ 15 साल 239 दिन की उम्र में भारत के लिए अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया. मैच शुरू होने से पहले जब शैफाली वर्मा को अंतराष्ट्रीय कैप दी गई तो पूरी भारतीय टीम का जोश और उत्साह देखने लायक था. शैफाली वर्मा भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू करने वाली दूसरी सबसे कम उम्र (पुरुष व महिला दोनों वर्ग में) की खिलाड़ी बनीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)