IND vs SA 2nd T20I: डेथ ओवर्स में बॉलिंग के दौरान यह रणनीति बनाते हैं दीपक चाहर..

Updated: 19 September 2019 16:59 IST

Deepak Chahar: दीपक चाहर ने कहा कि डेथ ओवरों में बल्लेबाज यॉर्कर या स्लोअर की उम्मीद करता है लेकिन अगर आप बाउंसर या फिर ‘नकल बॉल’ भी डालो तो इससे वह हैरान हो सकता है. बल्लेबाज अंदाज लगाता रहे, आपको ऐसी गेंदबाजी करनी होती है.

Deepak Chahar says, I find it easy to bowl death overs
Deepak Chahar अब तक तीन टी20 मैचों में छह विकेट ले चुके हैं (AFP फोटो)

मोहाली:

India vs South Africa, 2nd T20I: दीपक चाहर (Deepak Chahar) तेजी से शॉर्टर फॉर्मेट में टीम इंडिया के बेहतरीन गेंदबाज के रूप में पहचान बना रहे हैं. चाहर ने अभी तक केवल एक वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं लेकिन उन्होंने अपने वेरिएशंस से हर किसी को प्रभावित किया है. कप्तान विराट कोहली का भरोसा भी 27 वर्षीय चाहर को हासिल है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच (India vs South Africa, 2nd T20I) में दीपक चाहर भारत के सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए. उन्होंने चार ओवर में 22 रन देकर दो विकेट हासिल किए. दीपक चाहर ने कहा है कि ज्यादातर बॉलर्स को डेथ ओवरों में बल्लेबाजों को रोकना मुश्किल लगता है लेकिन दीपक को आखिरी के ओवर्स में गेंदबाजी करना आसान लगता है.

WI vs IND 3rd T20I: दीपक चाहर ने कुलदीप यादव के इस रिकॉर्ड को तोड़ा..

उन्होंने कहा कि डेथ ओवरों में बल्लेबाज यॉर्कर या स्लोअर की उम्मीद करता है लेकिन अगर आप बाउंसर या फिर ‘नकल बॉल' भी डालो तो इससे वह हैरान हो सकता है. बल्लेबाज अंदाज लगाता रहे, आपको ऐसी गेंदबाजी करनी होती है. 'मैच में विराट कोहली (Virat Kohli)की बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए चाहर ने कहा, 'मैं नहीं जानता कि विराट भैया किस तरह से इतने रन बनाते हैं और वो भी इतनी निरंतरता के साथ. वह अलग स्तर के खिलाड़ी हैं.'

जब दीपक चाहर ने MS धोनी को रिव्‍यू लेने के लिए किया आश्‍वस्‍त, जानें फिर क्‍या हुआ...

भारत अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्डकप से पहले युवा खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मौके दे रहा है और 27 साल के चाहर ने पिछले साल जुलाई में पदार्पण करने के बाद तीन टी20 मैच खेले और तीनों में प्रभावित किया. उन्होंने इस दौरान इसमें छह विकेट हासिल किए. आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिये गेंदबाजी की शुरूआत करने वाले चाहर ने दिखा दिया कि वह डेथ ओवरों में भी प्रभावी हो सकते हैं. मोहाली में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में टीम इंडिया की 7 विकेट की जीत के बाद चाहर (Deepak Chahar) ने कहा, ‘मैं नहीं जानता कि मैं इसमें कैसे निपुण हुआ (मैच में गेंदबाजी की शुरुआत करने में) लेकिन जब आप भारत के लिये खेल रहे हों तो आपको ऐसा करना ही होगा. यह चुनौतीपूर्ण है क्योंकि सिर्फ दो ही क्षेत्ररक्षक सर्कल के बाहर होते हैं. मैंने मन में यह सोचकर गेंदबाजी करना शुरू कर दिया कि जब सर्कल के बाहर दो क्षेत्ररक्षक होंगे तो मुझे सिर्फ तीन ही ओवर गेंदबाजी करनी होगी.'

अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्डकप के बारे में पूछने पर चाहर (Deepak Chahar) ने कहा कि वह इस बारे में नहीं सोच रहे हैं. उन्होंने कहा, "वर्ल्डकप में अभी एक साल है और मैं इतनी ज्यादा आगे के बारे में नहीं सोच रहा हूं. मैं हर मैच को आखिरी मैच की तरह लेता हूं'.उन्होंने कहा, "इस समय, भारतीय टीम शीर्ष पर है और अगर आपको टीम में जगह मिलती है तो आपको बहुत अच्छा करना होगा और वो भी हर मैच में क्योंकि टीम में आने के लिए काफी प्रतिस्पर्धा है." (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..

Comments
हाईलाइट्स
  • कहा, ऐसी बॉलिंग करनी होती है कि बैट्समैन अंदाज लगाता रहे
  • यॉर्कर, स्लोअर के साथ बाउंसर और 'नकल' बॉल भी डालता हूं
  • दूसरे टी20 मैच में भारत के सबसे सफल बॉलर रहे दीपक
संबंधित खबरें
IND vs SA 2nd T20I: डेथ ओवर्स में बॉलिंग के दौरान यह रणनीति बनाते हैं दीपक चाहर..
IND vs SA 2nd T20I: डेथ ओवर्स में बॉलिंग के दौरान यह रणनीति बनाते हैं दीपक चाहर..
IND vs SA T20 Series: टीम इंडिया की
IND vs SA T20 Series: टीम इंडिया की 'यूथ ब्रिगेड' के इन 6 खिलाड़ियों पर होगी खास नजर..
WI vs IND 3rd T20I: दीपक चाहर ने कुलदीप यादव के इस रिकॉर्ड को तोड़ा..
WI vs IND 3rd T20I: दीपक चाहर ने कुलदीप यादव के इस रिकॉर्ड को तोड़ा..
Wi vs IND 3rd T20I: विराट कोहली ने शानदार गेंदबाजी के लिए चाहर बंधुओं दीपक और राहुल को सराहा..
Wi vs IND 3rd T20I: विराट कोहली ने शानदार गेंदबाजी के लिए चाहर बंधुओं दीपक और राहुल को सराहा..
नवदीप सैनी, राहुल चाहर और दीपक चाहर का शानदार प्रदर्शन, इंडिया
नवदीप सैनी, राहुल चाहर और दीपक चाहर का शानदार प्रदर्शन, इंडिया 'ए' की आसान जीत
Advertisement