SA vs PAK 5th ODI: क्विंटन डि कॉक की तूफानी पारी, पांचवां वनडे जीत दक्षिण अफ्रीका ने किया सीरीज पर कब्‍जा

SA vs PAK 5th ODI: क्विंटन डि कॉक की तूफानी पारी, पांचवां वनडे जीत दक्षिण अफ्रीका ने किया सीरीज पर कब्‍जा

दक्षिण अफ्रीका टीम ने सीरीज पर 3-2 से कब्‍जा जमाया

खास बातें

  • 241 रन का लक्ष्‍य तीन विकेट खोकर हासिल किया
  • डिकॉक, डु प्‍लेसिस और वान डेर के अर्धशतक
  • डिकॉक को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया
न्यूलैंड्स (दक्षिण अफ्रीका):

विकेटकीपर बल्‍लेबाज क्विंटन डि कॉक (Quinton de Kock) की 83 रनों (58 गेंद, 11 चौके, तीन छक्‍के) की मदद से मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने पांचवें और निर्णायक (5th ODI) वनडे में पाकिस्‍तान को (South Africa vs Pakistan)सात विकेट से पराजित कर दिया. इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने पांच वनडे की सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली है. मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए  50 ओवर में आठ विकेट पर 240 रन बनाए, जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 40 ओवर में तीन विकेट खोकर ही जीत हासिल कर ली. दक्षिण अफ्रीका के लिए डि कॉक के अलावा फाफ डु प्‍लेसिस (नाबाद 50) और रासी वान डेर (नाबाद 50) ने भी अर्धशतक जमाए. क्विंटन डि कॉक मैन ऑफ द मैच घोषित किए गए जबकि पाकिस्‍तान के इमाम-उल-हक को मैन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया.

IND vs NZ: माइकल वॉन ने भारतीय टीम की बल्‍लेबाजी पर ताना कसा तो फैंस ने यूं किया ट्रोल...

इससे पहले, मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने दूसरा वनडे मैच पांच विकेट से और तीसरा वनडे डकवर्थ लुइस नियम के तहत 13 रन से जीता था. दूसरी ओर, पाकिस्तान ने पहला वनडे पांच विकेट से और चौथ वनडे आठ विकेट से जीता था. न्‍यूलैंड्स में खेले गए निर्णायक वनडे में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पाकिस्‍तान को पहले बैटिंग के लिए बुलाया. पाकिस्तान ने निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 240 रन का स्कोर बनाया जिसे दक्षिण अफ्रीका ने 40 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. पाकिस्तान के लिए फखर जमां 70 और इमाद वसीम ने नाबाद 47 रन की पारी खेली. उनके अलावा कप्तान शोएब मलिक ने 31 रन का योगदान दिया. दक्षिण अफ्रीका के लिए ड्वेन प्रिटोरियस और एंडिले फेहलुकवायो ने दो-दो विकेट लिए.


IND vs NZ: रोहित शर्मा बोले, 'लंबे समय बाद हमने बल्‍ले से इतना खराब प्रदर्शन किया'

जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ने डि कॉक, डु प्‍लेसिस और वान डेर की पारियों की मदद से लक्ष्‍य तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. दक्षिण अफ्रीका के लिए डी कॉक ने अपनी पारी में 11 चौके और तीन छक्के जमाए. डु प्लेसिस ने नाबाद 50 रनों की पारी के दौरान 72 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके लगाए जबकि वान डेर ने इतने ही रनों के लिए 61 गेंदों का सामना करते हुए तीन छक्‍के जड़े. अपना 101वां वनडे खेलने वाले डी कॉक का यह 18वां और कप्तान डु प्लेसिस का यह 31वां अर्धशतक है. पांचवां वनडे मैच खेलने वान डेर का सीरीज में यह तीसरा अर्धशतक रहा. इसके अलावा रीजा हेंड्रिक्स ने 34 और हाशिम अमला ने 14 रन बनाए. डु प्लेसिस और वान डेर ने चौथे विकेट के लिए 95 रन की अविजित साझेदारी की और टीम को जीत तक पहुंचाया. पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद आमिर, उस्मान खान और शाहीन अफरीदी ने एक-एक विकेट लिया.(इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली