DC vs RR: कुछ ऐसे अमित मिश्रा एक और बड़े इतिहास से चूक गए

Updated: 04 May 2019 17:58 IST

पारी का 12वां और अपना तीसरा ओवर लेकर आए, तो मिश्रा ने एकदम से ही राजस्थानी कैंप के तोते उड़ा दिए. दूसरी ही गेंद पर पहले श्रेयस गोपाल को स्टंप आउट कराया, तो अगली ही गेंद पर स्टुर्अट बिन्नी को विकेट के पीछे स्टुअर्ट बिन्नी को खाता भी नहीं खोलने दिया.

DC vs RR: That
RR vs DC: और अमित मिश्रा ने अपना माथा पकड़ लिया

नई दिल्ली:

अमित मिश्रा का भी जवाब नहीं है! छोटे कद के हैं, बोलते कम हैं, लेकिन कारनामे बड़े-बड़े करते हैं. हो सकता है कि भारत के लिए न किए  हों, लेकिन आईपीएल में पिछले करीब दस-ग्यारह सालों में उन्होंने किया है, तो कोई दूसरा गेंदबाज तो नहीं ही कर सका है. और शनिवार को नई दिल्ली में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले (DC vs RR)  भी वह अपने 'सुनहरे इतिहास' एक और बेहतरीन अध्याय जोड़ने की कगार पर पहुंच गए थे, लेकिन किस्मत ने ही उनका साथ नहीं दिया. 

यह भी पढ़ें: ...पर गौतम गंभीर पूर्व ट्रेनर पैडी अप्टोन की आलोचना से बिल्कुल भी आहत नहीं

अमित मिश्रा ने राजस्थान के बल्लेबाजों के खिलाफ दिखाया कि अनुभव तो भइया अनुभव ही होता है. वास्तव में पुराने चावल का कोई जोड़ नहीं होता! इस कहावत को मिश्रा ने कई मौकों पर चरित्रार्थ किया है. और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शनिवार को फिर से उन्होंने चार ओवरों में 17 रन देकर तीन विकेट लेकर साबित किया. क्या बात..क्या बात ! क्या शानदार गेंदबाजी की इस लेग स्पिनर ने. 

यह भी पढ़ें: शाहिद अफरीदी की टिप्‍पणी पर गौतम गंभीर को आया गुस्‍सा, बोले-मैं खुद तुम्‍हें मनोचिकित्‍सक के पास ले जाऊंगा

पारी का 12वां और अपना तीसरा ओवर लेकर आए, तो मिश्रा ने एकदम से ही राजस्थानी कैंप के तोते उड़ा दिए. दूसरी ही गेंद पर पहले श्रेयस गोपाल को स्टंप आउट कराया, तो अगली ही गेंद पर स्टुर्अट बिन्नी को विकेट के पीछे स्टुअर्ट बिन्नी को खाता भी नहीं खोलने दिया. पंत के हाथों ही लपकवा दिया.

यह भी पढ़ें: VIDEO: बल्‍लेबाज की विवादित स्‍टंपिंग करने पर ट्रोल हुए इंग्‍लैंड के बेन फोक्‍स, लोग बोले-यह 'मांकड़‍िंग' से भी बदतर


बस क्या था. इतिहास सामने था और मिश्रा की आंखों में सपने नाच रहे थे, तो चेहरे पर मुस्कान तैर रही थी ! नए बल्लेबाज गौतम ने मिश्रा की गेंद पर शॉट खेला. गेंद हवा में और दो फील्डरों ने आवाज लगाई. ट्रेंट बोल्ड और रदरफोर्ड ने. पर ट्रेंट बोल्ट ने मिश्रा की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. कैच जज ही नहीं कर सके. और मिश्रा हैट्रिक से चूक गए. बता दें कि अमित मिश्रा आईपीएल में सबसे ज्यादा हैट्रिक जड़ने वाले गेंदबाज हैं. 

VIDEO: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले पर रविशंकर प्रसाद की राय सुन लीजिए.  

अगर ट्रेंट बोल्ट गौतम का कैच लपक लेते हैं, तो अमित मिश्रा की आईपीएल में चौथी हैट्रिक होती. और वह  अपनी हैट्रिकों के इतिहास में और कारनामा जोड़ लेते, लेकिन य हो न सका! यह हो न सका! 
 

Comments
संबंधित खबरें
DC vs RR: कुछ ऐसे अमित मिश्रा एक और बड़े इतिहास से चूक गए
DC vs RR: कुछ ऐसे अमित मिश्रा एक और बड़े इतिहास से चूक गए
DC vs RR: ऋषभ पंत का तूफानी अर्धशतक, दिल्‍ली कैपिटल्‍स 5 विकेट से जीता
DC vs RR: ऋषभ पंत का तूफानी अर्धशतक, दिल्‍ली कैपिटल्‍स 5 विकेट से जीता
Advertisement