DC vs RCB: दिल्ली कैपिटल्स ने आरसीबी को 7 विकेट से हराया, सॉल्ट का शानदार अर्द्धशतक

DC vs RCB, IPL 2023: दिल्ली के पारी के 17वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल करने से साफ हो गया कि आरसीबी चैलेंजिग स्कोर से 30-40 रन पीछे रह गया. 

DC vs RCB: दिल्ली कैपिटल्स ने आरसीबी को 7 विकेट से हराया, सॉल्ट का शानदार अर्द्धशतक

DC vs RCB : दिल्ली के विकेटकीपर फिलिप सॉल्ट ने एक मैच जिताऊ पारी खेली

नई दिल्ली:

Delhi Capitals vs Royal Challengers Bangalore, 50th Match: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में टेबल में ऊपर चढ़ने को बुरी तरह बेताब रॉयल चैलेंजर्स के गणित पर जोरदार प्रहार करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने शनिवार को घरेलू मैदान पर उसे 7 विकेट से हरा दिया. कैपिटल्स पहले से ही प्ले-ऑफ दौर से लगभग बाहर हो चुके हैं. ऐसे में आरसीबी के लिए आगे बढ़ने के लिहाज से यह मैच बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण था, लेकिन इस अहम मौके पर हर विभाग में उसने खराब प्रदर्शन किया और 7 विकेट से हार झेलने को मजबूर होना पड़ा. जीत के लिए 182 रनों का पीछा करते हुए दिल्ली के ओपनर खास तौर पर विकेटकीपर फिलिप सॉल्ट (85) और कप्तान डेविड वॉर्नर ने करीब पांच ओवरों में 60 देकर बहुत ही शानदार शुरुआत दी. इस दौरान आरसीबी के बॉलरों ने बहुत घटिया लाइन और लेंथ का परिचय दिया. वॉर्नर आउट हो गए, लेकिन सॉल्ट लगातार प्रहार करते रहे. उन्हें मिशेल मार्श (26) और रॉली रोसेव (नाबाद 35) से अच्छा सहारा मिला. इससे दिल्ली ने 16.4 ओवरों में ही 3 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया. आरसीबी के दिग्गज गेंदबाजों का रवैया एकदम समझ से परे रहा. शुरुआती ओवरों में एकदम क्लब स्तरीय गेंदबाजी हुई. और इसका दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजोंं ने पूरा फायदा उठाते हुए शुरुआत में ही जीत का अच्छा आधार रख दिया. 

DC vs RCB  स्कोरबोर्ड

वहीं, पहली पाली में आरसीबी ने अरुण जेटली स्टेडियम में घरेलू टीम दिल्ली कैपिटल्स के सामने जीत के लिए 182 रनों का लक्ष्य रखा. पहले बैटिंग चुनने के बाद विराट कोहली (55) और फैफ डु प्लेसी (45) ने मिलकर आरसीबी को करीब दस ओवर में ही 82 रन जोड़कर बेहतरीन शुरुआत दी. जब लग रहा था कि कोहली घरेलू मैदान पर एक बड़ी पारी खेलने जा रहे हैं, तो वह आउट हो गए, तो फैफ भी पारी को लंबा नहीं खींच सके. मैक्सवेल (0) पहली ही गेंद पर चलते बने. ऐसे में राजस्थान के लिए रणजी ट्रॉफी खेलने वाले युवा लेफ्टी बल्लेबाज महिपाल लोमनोर (54) ने छोर पर तेज बल्लेबाजी की. और यह इस युवा का ही अच्छा प्रयास रहा कि राजस्थान ने कोटे के ओवरों में 4 विकेट खोकर 181 का स्कोर खड़ा किया, लेकिन यह दिल्ली के लिए खासा छोटा साबित हुआ. दिल्ली के पारी के 17वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल करने से साफ हो गया कि आरसीबी चैलेंजिग स्कोर से 30-40 रन पीछे रह गया.  दिल्ली के लिए मिचेल मार्श ने दो और खलील और मुकेश ने एक-एक विकेट लिया. मैच में खेलीं दोनों टीमों की फाइनल XI इस प्रकार रहीं:

दिल्ली: 1. डेविड वॉर्नर (कप्तान) 2. फिलिप सॉल्ट (विकेटकीपर) 3. मिशेल मार्श 4. मनीष पांडेय 5. राइले रोसोव 6. अक्षर पटेल 7. मुकेश कुमार 8. अमन हाकिम खान 9. कुलदीप यादव 10. खलील अहमद 11. इशांत शर्मा


बैंगलोर: 1. फैफ डु प्लेसी (कप्तान) 2. विराट कोहली 3. अनुज रावत 4. ग्लेन मैक्सवेल 5. महिपाल लोमोर 6. दिनेश कार्तिक 7. केदार जाधव 8. वैनिंदु हसारंगा 9. कर्ण शर्मा 10. मोहम्मद सिराज 11. जोश हेजलवुड 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com