DC vs RCB: कोहली ने बनाया "विराट रिकॉर्ड", बचपन के दोस्त से चल रही है टक्कर

Delhi Capitals vs Royal Challengers Bangalore: कोहली ने शनिवार को घरेलू मैदान पर आरसीबी के खिलाफ 55 रन की उम्दा पारी खेली.

DC vs RCB: कोहली ने बनाया

Delhi Capitals vs Royal Challengers Bangalore: विराट ने अच्छा अर्द्धशतक बनाया

खास बातें

  • विराट रिकॉर्ड कोहली !
  • दिल्ली के खिलाफ घरेलू पिच पर बनाए 55 रन
  • फैफ के साथ मिलकर दी शानदार शुरुआत
नई दिल्ली:

चाहे जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) हो, या फिर यह टीम इंडिया का मंच हो, विराट कोहली (Virat Kohli) ऐसे मुकाम पर खड़े हैं, जहां वह कुछ भी करते हैं, तो कोई न कोई रिकॉर्ड उनकी झोली में जा गिरता है. और शनिवार को घरेलू अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भी उनके साथ कुछ ऐसा ही हुआ. विराट ने जैसे ही पारी में 12वां लिया, तो पहले उन्होंने टूर्नामेंट में सुपर से ऊपर कारनामा करते हुए अपने सात हजार रन पूरे किए. और यह कारनामा करने वाले वह इतिहास के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. 

SPECIAL STORIES:

जिसने माँगा था ' क्रिकेट ' से एक और मौका उसे मिली केएल राहुल की जगह


Virat Kohli ने बचपन में की थी भविष्यवाणी, सब कुछ हो गया सच, जानकर होगी हैरानी

विराट ने स्पिनर अक्षर पटेल के पारी के फेंके दूसरे ही ओवर में सिंगल लेकर यह बड़ी उपलब्धि हासिल की. मैच से पहले उन्हें यह आंकड़ा छूने के लिए सिर्फ 12 रन की दरकार थी. इस बड़ी उपलब्धि के लिए अब उन्हें बचपन के दोस्त शिखर धवन से मुकाबला करना पड़ रहा है. पंजाब की कप्तानी कर रहे धवन के भी फिलहाल 213 मैचों में 6536 रन हैं और वह विराट के बाद दूसरे नंबर पर हैं. वॉर्नर (6189) तीसरे और रोहित शर्मा (6063) चौथे नंबर पर हैं. 

वहीं, धवन के साथ उनका मुकाबला रनों को लेकर ही नहीं चल रहा. दोनों के बीच जंग अर्द्धशतकों को लेकर भी छिड़ी हुई है. विराट ने शनिवार को सात हजार रन पूर करने के साथ ही लीग में अपना पचासवां अर्द्धशतक भी जड़ा. धवन 49 अर्द्धशतक जड़कर बराबर कोहली का कंधे से कंधा मिलाकर मुकाबला कर रहे हैं. वैसे इस मामले में डेविड वॉर्नर (59) शीर्ष पर हैं. जाहिर है कि विराट ही नहीं, बल्कि धवन के सामने अभी भी वॉर्नर के अर्द्धशतकों को पीछे छोड़ने की प्रेरणा है. देखते हैं कि करियर के समापन पर कौन सा दिग्गज अर्द्धशतकों के मामले में क्या पैमाना सेट करता है.

ये भी पढें:

Virat Kohli ने बचपन में की थी भविष्यवाणी, सब कुछ हो गया सच, जानकर होगी हैरानी

"मुझे नहीं पता कि वहां क्या हो रहा है.." पहलवानों के प्रदर्शन को लेकर सौरव गांगुली का चौंकाने वाला बयान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com