डेविड वॉर्नर का बड़ा खुलासा, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों ने बनाया था बॉल टैंपरिंग का दबाव

मैनेजर ने कहा कि वॉर्नर (David Warner) चुप हो चुके हैं. उन्होंने मेरी साल पर क्रिकेटर ऑस्ट्रेलिया और साथी खिलाड़ियों का बचाव किया. वजह यह थी कि दिन की समाप्ति पर कोई भी इस बारे में ज्यादा नहीं सुनना चाहता था. यह खेल के उच्चतम स्तर पर अन्याय है. 

डेविड वॉर्नर का बड़ा खुलासा, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों ने बनाया था बॉल टैंपरिंग का दबाव

ऐसा लगता है इस बयान के बाद अब शायद ही वॉर्नर कभी ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए खेल सकें

नई दिल्ली:

ऐसा लगता है कि ऑस्ट्रेलिया के स्टार लेफ्टी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner's big revelation) ने ठान लिया है कि वह अब आगे राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने के लिए इच्छुक नहीं हैं. एक ही दिन पहले उन्होंने खुद के ऊपर कप्तानी पर आजीवन प्रतिबंध हटाने का आवेदन वापस ले लिया था, तो अब एक दिन बाद ही इस बल्लेबाज ने बहुत ही बड़ा खुलासा कर दिया है, जिसका आगे खासा असर देखने को मिलेगा. डेविड वॉर्नर (David Warner) ने अपने मैनेजर के जरिए खुलासा करते हुए कहा है कि साल 2018 में जब ऑस्ट्रेलिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे में बॉल टैंपरिंग की घटना हुई थी, तो उसके पीछे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों ने ड्रेसिंग रूम में दबाव बनाया था. वॉर्नर ने यह खुलासा अपने मैनेजर जेम्स एर्सकिन के जरिए किया है. 

SPECIAL STORIES:

पत्नी रिवाबा ने जीता चुनाव, तो रवींद्र जडेजा को लेकर आयी फनी मीम्स की बाढ़


LPL: श्रीलंका प्रीमियर लीग में मुश्किल कैच लेने में चमिका करुणारत्ने के चार दांत टूट गए, video

Ban vs Ind: बांग्लादेश से लगातार दो वनडे हारने के बाद बीसीसीआई ने लिया यह फैसला, report

एर्सकिन ने कहा कि मैच के दौरान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के दो अधिकारी ड्रेसिंग रूम में आए थे. ये चाहते थे कि ऑस्ट्रेलिया हर हाल में यह टेस्ट मैच जीते. मैनेजेर ने कहा कि इस पर वॉर्नर ने कहा कि ऐसा तभी हो सकता है, ब गेंद रिवर्स स्विंग हो. और गेंद रिवर्स स्विंग तभी होगी, जब गेंद से छेड़छाड़ की जाए. इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों ने खिलाड़ियों से बॉल टैंपर करने को कहा. वे हर हाल में जीत हासिल करना चाहते थे और इसी के बाद खिलाड़ियों ने गेंद से छेड़छाड़ करने का फैसला किया. 

मैनेजर ने कहा कि वॉर्नर चुप हो चुके हैं. उन्होंने मेरी साल पर क्रिकेटर ऑस्ट्रेलिया और साथी खिलाड़ियों का बचाव किया. वजह यह थी कि दिन की समाप्ति पर कोई भी इस बारे में ज्यादा नहीं सुनना चाहता था. यह खेल के उच्चतम स्तर पर अन्याय है. 

जब यह घटना हुई थी, तो टीवी कैमरों में कैद हो गयी थी. बाद में इस मामले में खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगा. जहां स्मिथ और वॉर्नर पर एक-एक साल का प्रतिबंध लगाया गया, तो कैमरून बेनक्रॉफ्ट को छह महीने का बैन झेलना पड़ा था. यह बेन क्रॉफ्ट ङी थे, जिन्होंने गेंद पर सैंड पेपर का इस्तेमाल किया था. साथ ही, वॉर्नर पर भविष्य में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करने से आजीवन प्रतिबंधित कर दिया गया था, जिसके खिलाफ इस बल्लेबाज ने अपील भी की थी. 

वॉर्नर के मैनेजर ने कहा कि इस घटना के लिए खिलाड़ियों पर आजीवन प्रतिबंध लगाना गलत था. अगर अच्चाई बाहर आई, तो कई बड़े खिलाड़ियों और बोर्ड के अधिकारियों के नाम सामने आएंगे क्योंकि इस घटना में तीन से ज्यादा लोग शामिल थे. उन्होंने यह भी खुलासा किया कि जब यह विवाद चल  रहा था, तो वॉर्नर का परिवार खासा डिस्टर्ब था. वॉर्नर की पत्नी कैंडिस ने इस दौरान एक बच्चा भी खो दिया था, जो डेविड के परिवार के लिए बड़ा झटका था. 

ये भी पढ़े-

Ind vs Ban: बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम को कैसे मिला 'डबल फ्री-हिट' खेलने का मौका, यहां पढ़िए

IND vs BAN: चोटिल अंगूठे के साथ रोहित शर्मा ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले भारतीय

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबरों के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports Hindi