डैरेन सैमी भड़के, आईपीएल में मुझे 'कालू' बुलाया गया, मतलब जानकर गुस्सा हूं..

डैरेन सैमी (Darren Sammy) ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए एक बड़ा खुलासा किया है. डैरेन सैमी ने कहा कि आईपीएल (IPL) के दौरान लोग उन्हें और श्रीलंकाई क्रिकेटर थिसारा परेरा (Thisara Perera) को कालू बुलाया करते थे

डैरेन सैमी भड़के, आईपीएल में मुझे 'कालू' बुलाया गया, मतलब जानकर गुस्सा हूं..

डैरेन सैमी ने किया खुलासा, आईपीएल में लोग उन्हें 'कालू' बुलाया करते थे

खास बातें

  • डैरेन सैमी ने किया खुलासा, आईपीएल के दौरान उन्हें 'कालू' बुलाया गया
  • डैरेन सैमी ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए इस बात का किया खुलासा
  • श्रीलंकाई क्रिकेटर 'थिसारा परेरा' को भी कालू कहा गया

हाल ही में अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd death in police custody) की मौत के बाद दुनिया भर में नस्लवाद का मुद्दा गर्माया हुआ है. स्पोर्ट्स में भी अब नस्लवाद को लेकर बात होने लगी है. वेस्टइंडीज के दिग्गज डैरेन सैमी (Darren Sammy) ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए एक बड़ा खुलासा किया है. डैरेन सैमी ने कहा कि आईपीएल (IPL) के दौरान लोग उन्हें और श्रीलंकाई क्रिकेटर थिसारा परेरा (Thisara Perera) को 'कालू' बुलाया करते थे. उस समय उन्हें इसका मतलब मालूम नहीं था, अब मुझे इसका मतलब पता चला है तो यकीनन मुझे गुस्सा आ रहा है. गौरतलब है कि आईपीएल में डैरेन सैमी आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम के तरफ से खेल चुके हैं. बता दें कि नस्लवाद के मुद्दे पर क्रिस गेल और आंद्रे रसेल ने आवाज उठानी शुरू करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया है. 

44mmmkd8

इंस्टाग्राम पर सैमी ने एक ओर स्क्रीन शॉट शेयर किया है जिसमें 'कालू' को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए नजर आए हैं. उन्होंने लिखा, मुझे अभी कालू का मतलब पता चला, मुझे पहले लगता था कि इसका मतलब मजबूत घोड़ा होता है, लेकिन अब मैं मतलब जानकर बेहद गुस्से में हूं. आपको बता दें कि वेस्टइंडीड ने 2012 और 2016 में वर्ल्ड टी-20 का खिताब जीतने का कमाल किया था तो उस वेस्टइंडीज टीम में डैरेन सैमी (Darren Sammy) भी शामिल थे.

nd7jn4og

सैमी के इस खुलासे के बाद सोशल मीडिया पर उनको सपोर्ट करने के लिए लोग कमेंट भी कर रहे हैं. आईपीएल में सैमी ने 22 मैच खेले और इस दौरान 295 रन बनाए और 11 विकेट लिए.

आईपीएल (IPL) में सैमी ज्यादा सफल नहीं रहे लेकिन वेस्टइंडीज टीम के लिए शानदार परफॉर्मेंस देने में सफल रहे हैं. डैरेन सैमी (Darren Sammy) ने वेस्टंडीज की ओर से 38 टेस्ट, 126 वनडे और 68 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. वर्तमान में सैमी पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में कमेंट्री करते हुए नजर आते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर ब़ड़ी बात कही थी.