दानिश कनेरिया ने की भविष्यवाणी, यह '3D' भारतीय खिलाड़ी WTC Final में साबित होगा X-Factor

पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) को लेकर अपने यू-ट्यूब चैनल पर एक खास बात भारतीय टीम को लेकर कही है.

दानिश कनेरिया ने की भविष्यवाणी, यह '3D' भारतीय खिलाड़ी WTC Final में साबित होगा X-Factor

दानिश कनेरिया ने की भविष्यवाणी, WTC Final में यह भारतीय खिलाड़ी करेगा कमाल

पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) को लेकर अपने यू-ट्यूब चैनल पर एक खास बात भारतीय टीम को लेकर कही है. कनेरिया ने माना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ इस ऐतिहासिक फाइनल में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) काफी अहम साबित होने वाले हैं. दानिश ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा है कि जडेजा 3डी खिलाड़ी है जिसे प्लेइंग इलेवन से बाहर रखना भारतीय टीम के लिए एक मुश्किल सोच होगी. जडेजा बल्लेबाजी, गेंदबाजी और अपनी शानदार फील्डिंग से मैच का रूख बदल सकते हैं. पूर्व पाकिस्तानी लेग स्पिनर ने कहा कि टेस्ट मैच को जीतने के लिए गेंदबाज की भूमिका काफी अहम हो जाती है. ऐसे में जडेजा का बतौर गेंदबाज किरदार टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए काफी अहम होने वाला है. 

तमीम इकबाल ने की बचकानी गलती, गेंद पकड़ने के लिए भूल गए बाउंड्री लाइन..देखें Video

पाकिस्तान के इस पूर्व क्रिकेटर ने जडेजा को लेकर कहा है कि, उनके पास बल्लेबाजी की क्षमता है जो बाद में आकर एक अच्छी साझेदारी कर मैच को बदल सकते हैं. वह आपके जरूरी समय में महत्वपूर्ण विकेट निकालकर देगा और फील्डिंग में आपको कुछ शानदार रन आउट भी दे सकता है. 


कनेरिया ने माना है कि अश्विन और जडेजा में से किसी एक को प्लेइंग इलेवन में रखने की बात की जाए तो उनका समर्थन जडेजा को होगा. बता दें कि साउथैम्पटन में यह ऐतिहासिक टेस्ट मैच खेला जाएगा. एजेस बाउल की पिच तेज गेंदबाजों को मदद कर सकती है. ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट 4 तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के साथ प्लेइंग इलेवन में उतर सकती है. 

डेब्यू टेस्ट में धमाल मचाने वाले इंग्लिश गेंदबाज को इंग्लैंड बोर्ड ने इंटरनेशनल क्रिकेट से किया सस्पेंड

यदि 4 तेज गेंदबाजों की रणनीति के साथ भारत टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में उतरना है तो अश्विन और जडेजा में से किसी एक को चुनना होगा. सर रविंद्र जडेजा ने इंग्लैंड की धरती पर अबतक 5 टेस्ट मैच खेले हैं और इस दौरान 15 विकेट लेने में सफल रहे हैं. बल्लेबाजी के लिए जडेजा के नाम इंग्लैंड में 276 रन दर्ज है. हाल के समय में जडेजा के फार्म को देखकर यह यकीनन कहा जा सकता है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में जडेजा टीम मैनेजमेंट की फर्स्ट च्वाइस होंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com