विराट के परिवार को लेकर डेल स्टेन ने कहा कुछ ऐसा, जो दिल को छू रहा

अफ्रीकी दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है.

विराट के परिवार को लेकर डेल स्टेन ने कहा कुछ ऐसा, जो दिल को छू रहा

अफ्रीकी पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन

खास बातें

  • डेल स्टेन ने विराट के लिए कही दिल की बात
  • परिवार को समय दे पाएंगे अब कोहली
  • हाल ही में कोहली ने टेस्ट प्रारूप के कप्तानी से भी दिया है इस्तीफा
पार्ल :

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के 33 वषीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के टेस्ट प्रारूप से भी कप्तानी छोड़ने के बाद पूरा विश्व हैरान है. बहरहाल लोग दिग्गज बल्लेबाज के फैसले का सम्मान कर रहे हैं और अपने-अपने तरीके से उनके लिए शुभकामनाएं दे रहे हैं. इसी कड़ी में अफ्रीकी क्रिकेट टीम के 38 वर्षीय पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने भी कोहली के लिए अपनी भावनाएं जाहिर की हैं. 

पूर्व अफ्रीकी खिलाड़ी ने बीते कल संपन्न हुए पहले वनडे (ODI) मुकाबले के दौरान स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, 'मेरा मानना है बायो बबल ने जीवन को बहुत कठिन बना दिया है. कप्तान के तौर पर आपको बहुत सारी जिम्मेदारियां उठानी पड़ती हैं. आपके पास परिवार है और आप लगातार यात्राएं कर रहे हैं. यह सब आपको थका देता है. मेरा ऐसा मानना है.'

PSL 2022: पीएसएल के लिए रवाना होने से पहले तीन विदेशी खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव


अफ्रीकी दिग्गज ने आगे कहा, 'उनका एक युवा परिवार है. हम सभी को खुद पर फोकस करना होता है, ताकि हम एक खिलाड़ी के तौर पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकें, लेकिन जब आपका एक परिवार हो जाता है तो यह चीजें उतना महत्वपूर्ण नहीं रहती. अब कप्तानी छोड़ने के बाद वह अपने परिवार और बल्लेबाजी पर ज्यादा ध्यान केंद्रित कर सकते हैं.'

बता दें कोहली ने आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ऐलान किया था कि वह इस महाकुंभ के समाप्त होने के बाद इस प्रारूप से कप्तानी पद से इस्तीफा दे देंगे. इसके पश्चात् बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट के भविष्य को देखते हुए T20 और वनडे प्रारूप का एक कप्तान नियुक्त करने का फैसला लिया. बीसीसीआई के इस फैसले से कोहली नाराज नजर आए.

मैदान में उतरते ही धवन का तांडव, रूट, मैथ्यू हेडन और विलियमसन का रिकॉर्ड तोड़ा

दरअसल कोहली चाहते थे कि वह वनडे और टेस्ट प्रारूप के कप्तान बने रहें, लेकिन बीसीसीआई ने T20 और वनडे प्रारूप की कमान रोहित शर्मा के हाथों में सौप दी. बीसीसीआई के इस बड़े फैसले से कोहली काफी नाराज नजर आए. बीच-बीच में उनके और बीसीसीआई के बीच तकरार भी देखने को मिली. 

इन्ही वाद-विवाद के बीच कोहली ने हाल ही में अफ्रीका के खिलाफ संपन्न हुए तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला की समाप्ति के बाद बड़ा फैसला लेते हुए टेस्ट प्रारूप के कप्तानी पद से भी इस्तीफा दे दिया. कोहली अब भारतीय टीम के लिए एक सीनियर खिलाड़ी के तौर पर मैदान में हिस्सा ले रहे हैं. 

दो दशक के लंबे करियर के बाद सानिया का टेनिस से अलविदा

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com