इन भारतीय सूरमाओं को सबसे ज्यादा आउट किया डेल स्टेन ने, आज मना रहे हैं 37वां जन्मदिन

वैसे जब बात दुनिया में सबसे ज्यादा आउट करने वाले बल्लेबाजों की आती है, तो कंगारू पूर्व कप्तान माइकल क्लॉर्क का विकेट स्टेन (#DaleSteyn) ने सबसे ज्यादा बार चटकाया है.

इन भारतीय सूरमाओं को सबसे ज्यादा आउट किया डेल स्टेन ने, आज मना रहे हैं 37वां जन्मदिन

डेल स्टेन की फाइल फोटो

खास बातें

  • स्टेन हो गए हैं 37 साल के
  • स्टेन के 93 टेस्ट मैच में हैं 439 विकेट
  • दुनिया में सबसे ज्यादा माइकल क्लॉर्क को आउट किया
नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन (#Dale Steyn) आज अपना 37वां जन्मदिन बना रहे हैं. सोशल मीडिया पर उनके चाहने वाले स्टेन (#Dale Steyn) को अपने-अपने अंदाज में याद कर रहे हैं. वास्तव में 93 टेस्ट खेलने वाले स्टेन (#Dale Steyn) अगर करियर में कई बार चोटिल न होते, तो निश्चित ही उनके टेस्ट में विकेटों की संख्या 439 से कहीं ज्यादा होती. डेल स्टेन (#DaleSteynturns37) ने दुनिया भर के बल्लेबाजों को परेशान किया और भारतीय बल्लेबाज भी इससे अछूते नहीं रहे. 

बता दें कि जिन भारतीय बल्लेबाजों को डेल स्टेन ने सबसे ज्यादा टेस्ट में आउट किया, उनमें वीरेंद्र सहवाग का नाम सबसे ऊपर है. स्टेन ने सहवाग को 10 टेस्ट मैचों में सात बार आउट किया. और अंदर आती हुई गेंदों पर सहवाग हमेशा ही स्टेन के अहसज दिखाई पड़े. दूसरे नंबर पर हरभजन सिंह हैं. अब चूंकि भज्जी बल्लेबाज नहीं हैं, तो उन्हें इस सूची से बाहर रखते हैं. वैसे भज्जी स्टेन के खिलाफ 7 बार आउट हुए. 

तीसरे नंबर पर आउट होने वाले स्थापित बल्लेबाज पूर्व कप्तान एमएस धोनी रहे, जिन्हें डेल स्टेन ने पांच बार अपना शिकार बनाया, तो वीवीएस लक्ष्मण स्टेन के खिलाफ चार बार आउट हुए. वैसे जब बात दुनिया में सबसे ज्यादा आउट करने वाले बल्लेबाजों की आती है, तो कंगारू पूर्व कप्तान माइकल क्लॉर्क का विकेट स्टेन ने सबसे ज्यादा बार चटकाया है. स्टेन ने क्लार्क को 9 बार आउट किया, तो पाकिस्तानी मोहम्मद हफीज 8 बार स्टेन का शिकार बने. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ समय पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.