CSK vs PBKS: चेन्नई को सावधान रहना होगा पंजाब के इस महंगे पेसर से, दे सकता है जोर का झटका

IPL 2022, CSK vs PBKS: न प्रीमियर लीग में साल 2019 से  किसी और गेंदबाज ने उनसे ज्यादा विकेट नहीं लिए हैं. वहीं दूसरी खास बात रबाडा कि यह है कि....

CSK vs PBKS: चेन्नई को सावधान रहना होगा पंजाब के इस महंगे पेसर से, दे सकता है जोर का झटका

IPL 2022: चेन्नई को शुरुआती दो मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा है

खास बातें

  • आज चेन्नई और पंजाब आमने-सामने
  • शुरुआती दोनों मैच में हारा है चेन्नई
  • पंजाब चख चुका है जीत का स्वाद
नई दिल्ली:

इसमें दो राय नहीं कि आज इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2022) में खेले जाने वाले इकलौते मुकाबले में ब्रेबोर्न स्टेडियम में पंजाब किंग्स का पलड़ा भले ही आंकड़ों के लिहाज से अभी टूर्नामेंट में भारी है क्योंकि पंजाब एक मैच जीत चुका है, तो चेन्नई दोनों मैच हारा है. इसके बावजूद चेन्नई एक ऐसी टीम है जो कुछ भी कर सकती है और वह  लय से उतनी ही दूर है, जितनी एक जीत. उससे सावधान रहना होगा पंजाब के तुरुप के पत्ते से जो खासा प्रभावी साबित हो सकता है. और यह तुरुप का इक्का है कैगिसो रबाडा

कैगिसो की खास बत यह है कि इंडियन प्रीमियर लीग में साल 2019 से  किसी और गेंदबाज ने उनसे ज्यादा विकेट नहीं लिए हैं. वहीं दूसरी खास बात रबाडा कि यह है कि इसी अवधि मतलब पिछले दो साल में दक्षिण अफ्रीकी पेसर ने डेथ ओवर (आखिरी कुच ओवरों) में दुनिया में सबसे ज्यादा विकेट चटकाए हैं. 

यह भी पढ़ें: गेंदबाज की हवा में तैरने लगी गेंद, इंग्लैंड बैटर का हुआ बुरा हाल, डिफेंस भी नहीं बचा पाया- Video


पिछले तीन संस्करणों में प्रदर्शन रहा है बहुत ही शानदार

अगर पिछले 2021 के संस्करण को छोड़ दें, तो रबाडा ने बल्लेबाजों का खासा कबाड़ा  किया है. साल 2010 में कैगिसो ने 17 मैचों में फेंके 65.4 ओवरों में 30 विकेट लिए, तो साल 2019 में इस पेसर ने 19 मैचों में 25 विकेट लिए. पिछले साल रबाडा थोड़ा सा पीछे जरूर रह गए और वह 15 मैचों में 56 ओवों में 15 विकेट ही चटका सके.

यह भी पढ़ें:  दिल्ली कैपिटल्स के कोच पोंटिंग ने वॉर्नर को लेकर दिया UPDATE, जानिए कब खेलेंगे पहला मैच

दोगुनी कीमत मिली है रबाडा को
रबाडा ने इस साल से पहले तक दिल्ली की टीम से हर साल 4.20 करोड़ सालाना रकम वूसली. इस साल भी दिल्ली ने उनके लिए काफी कोशिस की, लेकिन बाजी पंजाब ने मारी 9.25 करोड़ के साथ. अब जबकि रबाडा को दो गुनी से भी ज्यादा रकम में खरीदा है, तो उम्मीद हैकि इस साल वह मिली रकम से न्याय जरूर करेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com