CSK vs MI: धोनी सेना के सामने होगी रोहित की सेना, किसमें कितना है दम, जानें टीमों की संभावित XI

Chennai vs Mumbai, 30th Match: आईपीएल 2021 के दूसरे दौर में पहला मैच चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच दुबई में खेला जाएगा.

CSK vs MI: धोनी सेना के सामने होगी रोहित की सेना, किसमें कितना है दम, जानें टीमों की संभावित XI

सीएसके और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला

Chennai vs Mumbai, 30th Match: आईपीएल 2021 के दूसरे दौर में पहला मैच चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच दुबई में खेला जाएगा. इस सीजन का यह 30वां मैच होगा. बता दें कि अबतक दोनों टीमों के बीच आईपीएल में कुल 32 मैच हुए हैं जिसमें मुंबई को 19 और सीएसके को 13 मैचों में जीत मिली है. वहीं. पिछले 6 मैचों में मुंबई ने सीएसके को 5 बार हराया है. इसके अलावा इस सीजन में जब दोनों टीमें आमने-सामने हुई थी तो मुंबई को 4 विकेट से जीत मिली थी. यानि अभी भी धोनी की टीम पर रोहित की टीम का दबदबा रहा है. आईपीएल के इतिहास (IPL History) में मुंबई ने 5 बार खिताब अपने नाम करने में सफलता पाई है तो वहीं चेन्नई को 3 बार खिताब जीतने का मौका मिला है. इस बार दोनों टीमें प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है. देखना दिलचस्प होगा कि 19 सितंबर को होने वाले मुकाबले में किस टीम की जीत होती है. 

आईपीएल के इतिहास में अबतक सीएसके और मुंबई की टीम ऐसी टीम है जिसने आईपीएल का खिताब लगातार 2 सीजन में जीतने में सफलता हासिल की है. सीएसके ने 2010 और 2011 में खिताब जीतने का कमाल किया था तो वहीं 2019 और 2020 में मुंबई ने लगातार 2 बार आईपीएल का खिताब जीता है. अब इस सीजन में मुंबई खिताब जीतने में सफल रही तो ऐसा पहली बार होगा जब किसी टीम ने लगातार 3 सीजन खिताब जीतने का कमाल किया है.

ये भी पढ़ें 
* PAK vs NZ: पीसीबी चेयरमैन और शोएब अख्तर न्यूजीलैंड बोर्ड पर पुरी तरह बरसे, रमीज राजा ने दी वॉर्निंग- Video
* Pak vs Nz: पाकिस्तान की बुरी तरह भद पिटी, इमरान ने खूब मनाया लेकिन नहीं ही मानी न्यूजीलैंड टीम
* PAK vs NZ: फिर खुली पाकिस्तान की पोल, न्यूजीलैंड ने रद्द किया दौरा, सुरक्षा कारणों से लिया फैसला- Video
* IPl 2021: दूसरे चरण में फैंस को खलेगी इन विदेशी सितारों की बहुत ज्यादा कमी


मैच का समय
मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. भारत के समय के अनुसार मैच शामन साढ़े 7 बजे से शुरू होगा.

कहां होगा मैच

मुंबई और चेन्नई  (CSK vs MI)  के बीच मैच दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium, Dubai) में खेला जाएगा.

Live मैच
स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क, जियो टीवी और डिज्नी+ हॉटस्टार पर मैच का लाइव लुत्फ फैन्स उठा सकते हैं. 

संभावित XI

चेन्नई सुपरकिंग्स
ऋतुराज गायकवाड़, अंबाती रायुडू, मोईन अली, सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा, सैम करेन, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड/लुंगी एनगिडी और इमरान ताहिर.

मुंबई इंडियंस- रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, कायरन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पांड्या, जेम्स नीशम/नाथन कूल्टर-नाइल, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, और जसप्रीत बुमराह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​