CSK vs GT, Final: यह गुजराती है CSK के पावर-प्ले का सबसे बड़ा दुश्मन, फाइनल में पैदा कर सकता है बड़ा अंतर

CSK vs GT, Final: जारी आईपीएल (IPL 2023) में चेन्नई की सफलता में CSK के ओपनर कॉनवे और गायकवाड़ का बड़ा योगदान रहा है, लेकिन फाइनल में गुजरात का एक बॉलर इस जोड़ी का सबसे बड़ा दुश्मन बन गया है.

CSK vs GT, Final: यह गुजराती है CSK के पावर-प्ले का सबसे बड़ा दुश्मन, फाइनल में पैदा कर सकता है बड़ा अंतर

Chennai Super Kings vs Gujarat Titans, Final: CSK की ओपनिंग जोड़ी के लिए फाइनल की राह आसान नहीं है

खास बातें

  • गुजरात टाइटंस vs चेन्नई सुपर किंग्स
  • जमकर आग उगली है कॉनवे और गायकवाड़ ने
  • यह फाइनल नहीं आसां...!
नई दिल्ली:

शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) का फाइनल स्थगित होने के बाद आज फिर से करोड़ों प्रशंसक यही दुआ कर रहे हैं कि फाइनल मुकाबला पूरी तरह सही सलामत रहे! पूरा क्रिकेट जगत एक बेहतरीन और रोमांचक फाइनल (IPL Final 2023) की उम्मीद कर रहा है. दोनों ही टीमों ने शानदार क्रिकेट खेली है, लेकिन जब बात ओपनरों के प्रदर्शन की आती है, तो चेन्नई का पलड़ा भारी रहा है. डेवोन कॉनवे और ऋतुराज गायकवाड़ ने तुलनात्मक रूप से शुभमन गिल और ऋद्धिमान साहा ने मिलकर ज्यादा रन बटोरे हैं, लेकिन आज इन दोनों को सावधान रहना होगा क्योंकि गुजरात की टीम में मोहम्मद शमी एक ऐसे तेज गेंदबाज हैं, जो इस जोड़ी के पीछे बुरी तरह पड़े हुए हैं.  

SPECIAL STORIES:

इनकी" विरासत अमर है, इसे बयां नहीं किया जा सकता", शुभमन गिल ने दिग्गजों से तुलना पर पहली बार खोला मुंह


यह सही है कि फाइनल से पहले तक 15 मैचों की 14 पारियों में 52.08 के औसत से 625 रन बनाकर चौथे सबसे सफल बल्लेबाज हैं, लेकिन शमी एक ऐसे बॉलर हैं, जिन्होंने सिर्फ 12 गेंदों के भीतर तीन बार कॉनवे को आउट किया है. इन बारह गेंदों में शमी ने  सिर्फ पांच रन देकर तीन विकेट लिए हैं. और यह बताने और समझाने के लिए काफी है कि शमी कॉनवे ही नहीं, दूसरे छोर पर गायकवाड़ के लिए भी कितने ज्यादा खतरनाक हैं. और यही पहलू और चेन्नई के प्रशंसकों को चिंतित भी किए हुए हैं, तो सुपर किंग्स सहित उसके ओपनरों के लिए भी यह एक चैलेंज है. खासकर कॉनवे के लिए कि वह चौथी बार शमी का शिकार न बनें.

हालांकि, शादी की वजह से WTC Final के स्टैंड-बाई खिलाड़ियों के सूची से बाहर हो गए ऋतुराज गायकवाड़ ने शमी को अपना विकेट नहीं दिया है. उन्होंने शमी के खिलाफ 66 गेंदों पर 69.69 के स्ट्रा-रेट से 46 रन बनाए हैं, लेकिन दूसरे छोर पर कॉनवे के आउट होने से इसका असर ठोस शुरुआत पर पड़ना लाजिमी है. वैसे भी इस बात की भी कोई गारंटी नहीं है कि अगर आप किसी टूर्मामेंट में बॉलर विशेष के खिलाफ आउट न हुए हों, तो फाइनल में अब उससे बच जाएं. 

पर्पल कैप के सबसे प्रबल दावेदार

मोहम्द शमी अभी तक 16 मैचों में 28 विकेट लेकर विकेट लेने वालों की सूची में टॉप पर बने हुए हैं. पर्पल कैप के लिए उनका मुकाबला अपनी ही टीम के मोहम्मद राशिद (27 विकेट) के साथ है, तो  वहीं अहमबाद का मैदान उन्हें सबसे ज्यादा भाया है. इस मैदान पर शमी ने इस सीजन में खेले 8 मुकाबलों में 6.77 के औसत 17 विकेट चटकाए हैं. 

--- ये भी पढ़ें ---

* 'अगर आज रिजर्व-डे पर भी IPL Final में हुई बारिश तो क्या होगा, इन 5 प्वाइंट्स से जानें कि कौन बनेगा चैंपियन
* अंबाती रायुडु का IPL से संन्यास, इस वजह से लिया फैसला, अभी तक कमा चुके हैं इतनी मोटी रकम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com