CSK vs DC: धोनी के सामने होगी ऋषभ पंत की परीक्षा, जानिए संभावित XI और किस टीम का पलड़ा है भारी

IPL 2021 CSK vs DC: धोनी (Dhoni) की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSKसके) की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पिछले साल के दुस्वप्न को भुलाकर इस बार दमदार वापसी करने की कोशिश करेगी

CSK vs DC: धोनी के सामने होगी ऋषभ पंत की परीक्षा, जानिए संभावित XI और किस टीम का पलड़ा है भारी

IPL 2021: धोनी और पंत के बीच होगी टक्कर

IPL 2021 CSK vs DC: धोनी (Dhoni) की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पिछले साल के दुस्वप्न को भुलाकर इस बार दमदार वापसी करने की कोशिश करेगी. संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेले गये 2020 के टूर्नामेंट में तीन बार की चैंपियन सीएसके प्लेऑफ में जगह बनाने में असफल रही थी. यह टूर्नामेंट के इतिहास में पहला अवसर था जबकि धोनी की टीम प्लेऑफ में जगह नहीं बना पायी थी. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ चेन्नई आज अपने सफल की शुरूआत करने वाली है. दिल्ली की टीम पिछले सीजन में रनरअप रही थी. फाइनल में मुंबई इंडियंस से हार का सामना करना पड़ा था. 

IPL 2021: हर्षल पटेल ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा करने वाले इकलौते गेंदबाज बने

धोनी और पंत होंगे आमने-सामने


क्रिकेट फैन्स के लिए आजके मैच में अद्भूत नजारा दिखने को मिलने वाली है. अपने गुरू धोनी (Dhoni) के सामने ऋषभ पंत (Rishabh pant) दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करने वाले हैं. क्रिकेट फैन्स के लिए यह पल दिलचस्प घटना से कम नहीं होने वाला है. पंत हमेशा से धोनी को अपना गुरू मानते आए हैं और हर बार क्रिकेट को लेकर माही से सलाह लेते रहते हैं. लेकिन आजके मैच में पंत को धोनी की सलाह नहीं बल्कि सामना करना होगा. धोनी औप पंत के बीच की इस लड़ाई को देखने के लिए फैन्स काफी उत्सुक हैं. 

दोनों टीमों का रिकॉर्ड

सीएसके और दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल में एक दूसरे के खिलाफ 23 मैच खेले हैं जिसमें 15 मैच सीएसके और 8 मैच में दिल्ली को जीत मिली है. सीएसके का रिकॉर्ड आईपीएल में दिल्ली के खिलाफ शानदार रहा है. आईपीएल 2020 में दिल्ली और चेन्नई के बीच 2 मैच हुए थे जिसमें दोनों मैचों में दिल्ली कैपिटल्स ने सीएसके को हराया था. ऐसे में आजके मैच में भी दिल्ली का पलड़ा यकीनन भारी है.

RCB गेंदबाज ने क्रुणाल पंड्या को फेंका खतरनाक यॉर्कर, बल्ला टूटा और हैंडल हाथ में रह गया..देखें Video

वानखेड़े में खेला जाएगा मुकाबला

दिल्ली कैपिटल्स और सीएसके के बीच यह मैच मुंबई के वानखेड़े में खेला जाने वाला है. मुंबई की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल मानी जाती है ऐसे में आजके मैच में बड़ा स्कोर देखने को मिल सकता है. 

संभावित XI

दिल्ली कैपिटल्स
पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), मार्कस स्टॉयनिस, शिमरन हेटमायर, क्रिस वोक्स, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, अमित मिश्रा और इशांत शर्मा

MI vs RCB: क्रिस लिन के हवाई छक्के को देखकर हैरत में पड़े विराट कोहली, दिया ऐसा रिएक्शन..देखें Video

चेन्नई सुपरकिंग्स 
मोइन अली, फाफ डुप्लेसी, अंबाती रायडू, सुरेश रैना, एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, सैम कर्रन, कृष्णप्पा गौतम, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर.

कब और कहां लाइव टेलीकास्ट

दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मैच शाम साढ़े 7 बजे से शुरू होगा, टॉस 7 बजे होना है. मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोट्स पर और साथ ही ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉट स्टार पर होगा. इसके अलावा JIO ऐप पर मैच की लाइव स्ट्रीमिंग का लुत्फ उठा सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com