सीएसके कोच माइकल हसी ने किया साफ, एमएस धोनी इस नंबर पर खेलेंगे आईपीएल में

IPL 2020: बहुत से विशेषज्ञों का मानना है कि चेन्नई को बेहतर परिणाम दिलाने के लिए एमएस (MS Dhoni) को ऊपरी क्रम पर बल्लेबाजी करनी चाहिए. कुल मिलाकर एमएस धोनी को फिर से पुरानी बहस ने घेर लिया है, लेकिन माइकल हसी ने धोनी के बैटिंग ऑर्डर को लेकर मन बना लिया है. 

सीएसके कोच माइकल हसी ने किया साफ, एमएस धोनी इस नंबर   पर खेलेंगे आईपीएल में

IPL 2020: MS Dhoni के बैटिंग ऑर्डर को लेकर फिर से चर्चा जोरों पर है.

खास बातें

  • शुरू हुई धोनी के बैटिंग ऑर्डर पर बहस
  • शुक्रवार को ही शिविर में हिस्सा लेने पहुंचे धोनी
  • 19 सितंबर से खेला जाएगा आईपीएल
नई दिल्ली:

अगले महीने यूएई में शुरू होने जा रही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) की तैयारी के लिए चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) सहित कई सितारा खिलाड़ी शुक्रवार को शिविर में हिस्सा लेने के लिए चेन्नई पहुंचे, तो कोच माइकल हसी के नेतृत्व में आगे का रोडमैप बनाना शुरू कर दिया है. वहीं, यह चर्चा भी चल रही है कि एमएस धोनी को किस नंबर पर बैटिंग करनी चाहिए. माही को लेकर यह बहस टीम इंडिया में भी चलती रही है. बहुत से विशेषज्ञों का मानना है कि चेन्नई को बेहतर परिणाम दिलाने के लिए एमएस को ऊपरी क्रम पर बल्लेबाजी करनी चाहिए. कुल मिलाकर एमएस धोनी को फिर से पुरानी बहस ने घेर लिया है, लेकिन माइकल हसी ने धोनी के बैटिंग ऑर्डर को लेकर मन बना लिया है. 

वैसे आपको बता दें कि एमएस धोनी सामान्य तौर पर नंबर पांच या छह पर या जरूरत के हिसाब से बैटिंग करते रहे हैं, लेकिन हसी का मानना है कि सीएसके की बैटिंग लाइन में नंबर चार पोजीशन एमएस के लिए सबसे ज्यादा अनुकूल है. अगर एमएस बैटिंग क्रम में ऊपर आते हैं, तो इससे टीम को फायदा मिलेगा. सीएसके हेड कोच ने कहा कि नंबर-4 एमएस के लिए आदर्श है, लेकिन मिड्ल ऑर्डर में हर खिलाड़ी को खुद को ढालना होगा. अभी मैं टीम संयोजन को लेकर आश्वस्त नहीं हूं और मेरा पूरा ध्यान फिलहाल तैयारी पर लगा हुआ है. 

सीएसके के पूर्व ओपनर  माइकल हसी (Michael Hussey) ने कहा कि इस साल उनकी टीम का संतुलन अच्छा है. ऐसे में हमारा पूरा ध्यान मैदा पर उतरने पर अपने काम पर फोकस करने पर है. हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास कुछ अनुभवी खिलाड़ी हैं और वे अपने खेल को अच्छी तरह जानते हैं. ये खिलाड़ी यह भी जानते हैं कि तैयारी के लिए उन्हें किस बात की जरूरत है और चुनौती के लिए खुद को कैसे तैयार करना है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हसी ने कहा कि बल्लेबाजी हमारी ताकत है, लेकिन मैं महसूस करता हूं कि हमारी टीम संतुलित है और सभी पहलुओं को कवर करती है. यह उतना आसान नहीं है, जितना हर शख्स सोचता है. प्रत्येक खिलाड़ी को खुद को हालात के हिसाब से खुद को ढालना होगा. बता दें कि धोनी पिछले साल वर्ल्ड कप के बाद करीब एक साल बाद पहली बार मैदान पर उतरेंगे.