सौरव गांगुली ने जहीर खान को दी बर्थडे की बधाई, साथ में किया यह आग्रह...

सौरव गांगुली ने जहीर खान को दी बर्थडे की बधाई, साथ में किया यह आग्रह...

सौरव गांगुली की कप्‍तानी में जहीर खान ने 124 मैच खेले (फाइल फोटो)

खास बातें

  • रविवार को 40 वर्ष के हो गए जहीर खान
  • कई पूर्व क्रिकेटरों ने उन्‍हें बर्थडे पर बधाई दी
  • सौरव ने लिखा, जहीर वजन कम करिए

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान रविवार को 40 वर्ष के हो गए. जन्‍मदिन पर कई पूर्व क्रिकेटरों और प्रशंसकों ने 'जैक' को बधाई दी और उनकी लंबी उम्र की कामना की. जहीर को बधाई देने वाले मशहूर क्रिकेटरों में सौरव गांगुली, हरभजन सिंह, वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्ष्‍मण, आरपी सिंह और मोहम्‍मद कैफ शामिल हैं. गौरतलब है कि जहीर ने कुल मिलाकर 124 मैच (36 टेस्‍ट, 88 वनडे, इसमें एशिया इलेवन के लिए खेल गया एक मैच शामिल है) गांगुली की कप्‍तानी में खेले. जहीर ने 92 टेस्‍ट में 311 विकेट हासिल किए जबकि 200 वनडे मैचों में 282 विकेट उनके नाम पर दर्ज हैं. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जहीर खान ने देश के लिए 17 टी20 मैच भी खेलें और इतने ही विकेट हासिल किए.

जब जहीर ने बताई परिवार को शादी की बात तो घरवालों ने मंगवाई थी- 'चक दे इंडिया' की सीडी

 


 

 

 

भारत के बाएं हाथ के सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजों में शुमार जहीर को बर्थडे विश करते हुए सौरव गांगुली ने लिखा, 'जहीर खान, आपको जन्‍मदिन की शुभकामनाएं. आने वाला वर्ष आपके लिए बेहतरीन हो. कृपया कुछ वजन कम कीजिए ...आप भारतीय टीम की ताकत हुआ करते थे.' पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने अपने खास मजाकिया अंदाज में जहीर को बधाई देते हुए ट्वीट किया, 'उस शख्‍स को जन्‍मदिन की शुभकामनाएं जिनकी गेंदों ने कई स्‍टंप को निशाना बनाया. ज्ञानबाबा को आगे आने वाले समय के लिए शुभकामनाएं. ' बाएं हाथ से ही तेज गेंदबाजी करने वाले पूर्व क्रिकेटर आरपी सिंह ने अपने शुभकामना संदेश में लिखा, 'देश के लिए खेले सर्वश्रेष्‍ठ बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों में से एक जहीर खान को जन्‍मदिन की बधाई.'

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि वनडे मैचों में भारत के लिए विकेट लेने के मामले में जहीर चौथे स्‍थान पर हैं. अनिल कुंबले, जवागल श्रीनाथ और अजीत आगरकर ने ही उनसे ज्‍यादा विकेट लिए हैं. टेस्‍ट क्रिकेट में जहीर भारत के पांचवें सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. टेस्‍ट क्रिकेट में उनसे ज्‍यादा विकेट अनिल कुंबले, कपिल देव, हरभजन सिंह और रविंद्रन अश्विन ने ही हासिल किए हैं.