विश्व कप में सबसे तेज़ शतक जड़ने वाले क्रिकेटर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

टी-20 विश्व कप 2021 में आयरलैंड की टीम को अपने आखिरी मैच में नामीबिया के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था, और संयोग ये रहा कि यही मुकाबला आयरिश क्रिकेटर के करियर का आखिरी मुकाबला भी साबित हुआ.

विश्व कप में सबसे तेज़ शतक जड़ने वाले क्रिकेटर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

india vs Bangladesh

नई दिल्ली:

वनडे विश्व कप 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ़ शतक लगाकर विश्व रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले आयरिश क्रिकेटर कविन ओ ब्रायन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. आयरलैंड के इस स्टार खिलाड़ी ने अपने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर कर संन्यास का एलान किया है. केविन ओ ब्रायन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह कर अपने चाहने वालों को हैरान कर दिया है. क्रिकेटर ने सोशल मीडिया पर एक नोट शेयर करते हुए करियर के दौरान सहयोगी बनने वाले अपने कोच, परिवार, पत्नी, और आयरिश फैंस को भी धन्यवाद कहा है. 

आयरलैंड के लिए ये रिकॉर्ड बनाने वाले पहले क्रिकेटर

केविन ओ ब्रायन का करियर 16 साल लंबा रहा, स्टार आयरिश क्रिकेटर आयरलैंड के लिए सबसे लंबे समय तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले क्रिकेटर हैं. आयरलैंड के लिए केविन ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट को मिलाकर कुल 266 मैच खेले हैं. केविन ओ ब्रायन ने इसके अलावा सोशल मीडिया पर शेयर किए गए नोट में ये भी खुलासा किया है कि वे इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप के बाद संन्यास लेने के बारे में सोच रहे थे, लेकिन पिछले साल विश्व कप में आयरलैंड की टाम के शर्मनाक प्रदर्शन के चलते उन्होंने समय से पहले ही रिटायरमेंट लेने का फैसला ले लिया.


इस टीम के खिलाफ़ खेला था आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला
टी-20 विश्व कप 2021 में आयरलैंड की टीम को अपने आखिरी मैच में नामीबिया के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था, और संयोग ये रहा कि यही मुकाबला  ओ ब्रायन के करियर का आखिरी मुकाबला भी साबित हुआ. केविन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 3619 रन बनाए हैं तो वहीं 114 विकेट भी चटकाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में केविन आयरलैंड की तरफ से शतक लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज़ है.

* Asia Cup Records: पाकिस्तान नहीं, बल्कि इस टीम से है भारत को एशिया कप में ख़तरा

Netherlands vs Pakistan : कब और कहां देखा जा सकता है पहला वनडे, Live Telecast और Live Streaming के बारे में पूरी जानकारी

इस वजह से इयान चैपल ने 45 साल के कमेंट्री करियर से लिया संन्यास

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com