क्रिकेट से संन्यास लेने का बाद यह क्रिकेटर बन गया डॉक्टर, अब कोरोना से प्रभावित लोगों की बचा रहा जान

डेनियल हैरिस (Daniel Harris) को अपने करियर में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने का मौका तो नहीं मिला लेकिन अपने फर्स्ट क्लास करियर में शानदार परफॉर्मेंस करने में सफल रहे.

क्रिकेट से संन्यास लेने का बाद यह क्रिकेटर बन गया डॉक्टर, अब कोरोना से प्रभावित लोगों की बचा रहा जान

वह क्रिकेटर जो संन्यास लेने का बाद बन गया डॉक्टर

खास बातें

  • क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद यह क्रिकेटर बन गया डॉक्टर
  • ऑस्ट्रेलिया के फर्स्ट क्लास क्रिकेटर डेनियल हैरिस
  • डेनियल हैरिस आईपील में डेक्कन चार्जर्स के लिए खेल चुके हैं

क्रिकेट की दुनिया में कई ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्होंने क्रिकेट से संन्यास लेने का बाद कुछ ऐसा काम करने लगे जिसकी चर्चा होती है. इसी कड़ी में एक क्रिकेटर हैं ऑस्ट्रेलिया के डेनियल हैरिस (Daniel Harris). हैरिस (Daniel Harris) को अपने करियर में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने का मौका तो नहीं मिला लेकिन अपने फर्स्ट क्लास करियर में शानदार परफॉर्मेंस करने में सफल रहे. हैरिस ने 58 फर्स्ट क्लास मैच खेले और इस दौरान 3329 रन बनाए जिसमें 5 शतक औऱ 21 अर्धशतक शामिल रहा. वहीं, दूसरी ओर 49 लिस्ट ए मैचों में हैरिस ने 1195 रन बनाए जिसमें 9 अर्धशतक शामिल रहा. बता दें कि हैरिस ने 78 टी-20 मैच भी खेले और 127.43 की स्ट्राइक रेट के साथ 1965 रन बनाए. हैरिस को पहचान 2011 के चैंपियन लीग टी-20 टूर्नामेंट से मिली. चैंपियंस लीग के इस सीजन में हैरिस ने एक शतक जमाया और 3 मैच में 138 रन बनाए. डेनियल हैरिस 2011 के चैंपियंस लीग टी-20 टूर्नामेंट में शतक जमाने वाले केवल दूसरे बल्लेबाज थे. 

आरसीबी के खिलफ जमाया था शतक
2011 में चैंपियंस लीग टूर्नामेंट में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम के खिलाफ डेनियल हैरिस (Daniel Harris) ने धमाकेदार पारी खेली थी. साउथ ऑस्ट्रेलिया की ओर से खेलते हुए हैरिस ने शानदार 61 गेंद पर 108 रन बनाए जिसमें 17 चौके और 2 छक्के शामिल रहे थे. हैरिस की पारी के दम पर साउथ ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट पर 214 रन बनाए थे. हांलाकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम मैच जीतने में सफल रही थी लेकिन हैरिस की खूब तारीफ हुई. यही कारण रहा कि 2012 में उन्हें आईपीएल में भी चुना गया.  हैरिस आईपीएल में डेक्कन चार्जर्स (Deccan Chargers) की टीम के लिए खेल चुके हैं. वैसे आईपीएल में हैरिस को केवल 4 मैच ही खेलना का मौका मिला. अपने 4 मैचों में हैरिस ने 111 रन बनाए. 

2014 में प्रोफेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, फिर अपनाया डॉक्टरी पेशा
2014 में डेनियल हैरिस (Daniel Harris) ने क्रिकेट से संन्यास का फैसला किया. क्रिकेट से दूर होने के बाद हैरिस डॉक्टर बन गए. बता दें कि अपने क्रिकेट करियर के दौरान ही उन्होंने डॉक्टरी की पढ़ाई की थी. अब वर्तमान में हैरिस फूल टाइम डॉक्टरी कर रहे हैं. बता दें कि इस समय कोरोनावायरस (COVID-19) का कहर पूरी दुनिया में बरप रहा है ऐसे में हैरिस साउथ ऑस्ट्रेलिया के रॉयल एडिलेड अस्पताल में बतौर डॉक्टर काम कर रहे हैं. यही नहीं कोरोना से संक्रमित लोगों की जान भी बचा रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.