भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर अमित भंडारी पर हमला करने के मामले में दो गिरफ्तार

Updated: 12 February 2019 09:13 IST

दिल्ली सीनियर टीम के सेंट स्टीफन्स मैदान पर चल रहे अभ्यास मैच के दौरान अंडर-23 टीम में नहीं चुने गये खिलाड़ी की अगुवाई में अज्ञात व्यक्तियों ने भंडारी पर हमला किया था. सीनियर टीम 21 फरवरी से शुरू होने वाले सैयद मुश्ताक अली राष्ट्रीय टी20 टूर्नामेंट की तैयारियां कर रही थी. दिल्ली टीम में चयन नहीं होने पर अनुज डेढ़ा ने भंडारी (Amit Bhandari) पर हमला किया जिनके सिर और कान में चोटें आईं.

Cricketer and accomplice arrested for assaulting Delhi chief selector Amit Bhandari
अमित भंडारी भारत के लिए दो वनडे मैच खेल चुके हैं

नई दिल्ली:

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज और डीडीसीए की सीनियर चयन समिति के प्रमुख अमित भंडारी (Amit Bhandari)  पर सोमवार को हुए हमले के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. दिल्ली सीनियर टीम के सेंट स्टीफन्स मैदान पर चल रहे अभ्यास मैच के दौरान अंडर-23 टीम में नहीं चुने गये खिलाड़ी की अगुवाई में अज्ञात व्यक्तियों ने भंडारी पर हमला किया था. सीनियर टीम 21 फरवरी से शुरू होने वाले सैयद मुश्ताक अली राष्ट्रीय टी20 टूर्नामेंट की तैयारियां कर रही थी. दिल्ली टीम में चयन नहीं होने पर अनुज डेढ़ा ने भंडारी (Amit Bhandari) पर हमला किया जिनके सिर और कान में चोटें आईं. भंडारी को उनके साथी सुखविंदर सिंह सिविल लाइंस स्थित संत परमानंद अस्पताल ले गए थे. इस हमले में शामिल खिलाड़ी और अन्य हमलावर पुलिस के पहुंचने से पहले ही फरार हो गये, लेकिन बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

भारत के लिए खेल चुके इस तेज गेंदबाज को प्रैक्टिस के दौरान लगी सिर पर चोट..

पुलिस उपायुक्त (उत्तर) नुपुर प्रसाद ने कहा, ‘ सेंट स्टीफन्स मैदान पर चल रहे ट्रायल्स के दौरान एक व्यक्ति अनुज डेढ़ा वहां पहुंचा और टीम में चयन नहीं होने के बारे में पूछा तथा भंडारी (Amit Bhandari) पर थप्पड़ मारा. इसके बाद 10-15 और लड़के आए और उन्होंने भंडारी पर हमला किया.'उन्होंने कहा, ‘शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है तथा आरोपी और उसके भाई नरेश को गिरफ्तार कर लिया गया है.'गौरतलब है कि डीडीसीए ने नवंबर में अंडर-23 ट्रायल्स के लिये जिन 79 सदस्यों की सूची जारी की थी उनमें डेढ़ा का नाम शामिल था. उसकी जन्मतिथि 22 नवंबर 1995 है. दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा कि दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा, ‘जिन लोगों ने हमला किया वे उन पर एक खिलाड़ी का चयन करने के लिए दबाव बना रहे थे जो योग्यता के आधार पर अंडर-23 टीम में जगह नहीं बना पाया था. अमित ने दावा किया है कि एक हमलावर ने धमकी दी कि उसके पास रिवाल्वर है.' शर्मा ने कहा, ‘यह शर्मनाक है कि एक ईमानदार चयनकर्ता को उसका काम करने से रोका जा रहा है. मुझे बताया गया है कि एक व्यक्ति को पूछताछ के लिये हिरासत में लिया गया है.'

नए टीवी विज्ञापन में 'बेबीसिटर' बने भारतीय टीम के पूर्व बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग

 

 

पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने मामले में कड़ी कार्रवाई करने की मांग की. सहवाग ने ट्वीट किया, ‘दिल्ली के चयनकर्ता अमित भंडारी पर एक खिलाड़ी का चयन नहीं करने पर हमला बदतर स्थिति को बयां करता है और मुझे उम्मीद है कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होंगी और भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने के लिये उचित कदम उठाये जाएंगे.'सहवाग के साथी पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने आरोपी पर आजीवन प्रतिबंध लगाने की मांग की. उन्होंने कहा, ‘राजधानी के केंद्र में ऐसी घटना से हैरान हूं. यह मामला दबाया नहीं जाएगा और मैं निजी तौर पर सुनिश्चित करूंगा कि ऐसा न हो. मैं इसकी शुरुआत उस खिलाड़ी पर आजीवन प्रतिबंध लगाने की मांग से कर रहा हूं जिसने चयन नहीं होने पर यह हमला करवाया.' (इनपुट: भाषा)

Comments
हाईलाइट्स
  • अंडर 23 टीम में नहीं चुने गए खिलाड़ी की अगुवाई में हुआ हमला
  • भारत के लिए दो वनडे मैच खेल चुके हैं अमित भंडारी
  • सहवाग, गंभीर और धवन ने की दोषियों पर कार्रवाई की मांग
संबंधित खबरें
पूर्व क्रिकेटर अमित भंडारी पर हमला करने वाले U-23 क्रिकेटर पर आजीवन प्रतिबंध..
पूर्व क्रिकेटर अमित भंडारी पर हमला करने वाले U-23 क्रिकेटर पर आजीवन प्रतिबंध..
भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर अमित भंडारी पर हमला करने के मामले में दो गिरफ्तार
भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर अमित भंडारी पर हमला करने के मामले में दो गिरफ्तार
टीम के चयन को लेकर विवाद, दिल्‍ली के पूर्व क्रिकेटर अमित भंडारी पर हमला..
टीम के चयन को लेकर विवाद, दिल्‍ली के पूर्व क्रिकेटर अमित भंडारी पर हमला..
Advertisement