IPL 2021 को देखते हुए CPL के शेड्यूल में हुआ बदलाव, जानिए अब कब से खेला जाएगा

कैरेबियाई प्रीमियर लीग (CPL 2021) के आयोजकों ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) से टकराव टालने के लिये अपने कार्यक्रम में बदलाव किया है जिससे वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों के इस लोकप्रिय भारतीय टी20 क्रिकेट लीग में भाग लेने का मार्ग प्रशस्त हो गया है

IPL 2021 को देखते हुए CPL के शेड्यूल में हुआ बदलाव, जानिए अब कब से खेला जाएगा

CPL के शेड्यूल में किया गया बदलाव

खास बातें

  • IPL 2021 को देखते हुए सीपीएल के शेड्यूल में बदलाव
  • IPL 2021 का दूसरा दौर सितंबर में शुरू हो सकता है
  • कोरोना के कारण आईपीएल अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हुआ था

कैरेबियाई प्रीमियर लीग (CPL 2021) के आयोजकों ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) से टकराव टालने के लिये अपने कार्यक्रम में बदलाव किया है जिससे वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों के इस लोकप्रिय भारतीय टी20 क्रिकेट लीग में भाग लेने का मार्ग प्रशस्त हो गया है. आईपीएल के बायो बबल में कोरोना संक्रमण के बाद लीग पिछले महीने स्थगित कर दी गई थी. अब इसके 19 सितंबर से यूएई में बहाल होने की उम्मीद है. ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार सीपीएल अब 26 अगस्त से 15 सितंबर तक सेंट किट्स एंड नेविस में खेली जायेगी. पहले इसका आयोजन 28 अगस्त से 19 सितंबर तक होना था. क्रिस गेल, सुनील नारायण, कीरोन पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो , आंद्रे रसेल समेत कई कैरेबियाई खिलाड़ी आईपीएल खेलते हैं.

17 साल की 'लेडी सहवाग' ने रचा इतिहास, डेब्यू टेस्ट में ऐसा करने वाली सबसे कम उम्र की महिला क्रिकेटर बनीं

क्रिकेट वेस्टइंडीज के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने कहा ,‘‘ हमारे लिये , हमारे क्रिकेटरों और प्रशंसकों के लिये सीपीएल और आईपीएल दोनों अहम हैं. हमारी कोशिश है कि दोनों की तारीखों में टकराव नहीं हो. कोरोना महामारी के दौर में क्रिकेट को बचाये रखने के लिये क्रिकेट प्रशासकों को मिलकर काम करना होगा.


गौरतलब है कि बीसीसीआई आईपीएल के दूसरे दौर का आयोजन15 सितंबर लेकर 10 अक्टूबर के बीच करा सकता है. यही कारण है कि वेस्टइंडीज बोर्ड ने आईपीएल के शेड्यूल को ध्यान में रखते हुए सीपीएल के शेड्यूल में बदलाव कर दिया है. कोरोना वायरस के खतरे को बढ़ता देख बीसीसीआई ने आईपीएल को स्थगित कर दिया था. 4 मई को आईपीएल को स्थगित किया गया था. 

IND vs NZ Final: गावस्कर का बड़ा बयान, टॉस से पहले इलेवन में बदलाव कर सकता है भारत

बता दें कि इसी साल आईसीसी (ICC) टी-20 विश्व कप का आय़ोजन करने वाला है. ऐसे में आईपीएल और सीपीएल के शेड्यूल को टी-20 विश्व कप को देखते हुए बनाया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com