क्रिकेट में नहीं देखा होगा ऐसा, बैटर ने उल्टे बल्ले से खेला चौंकाने वाला शॉट, विकेटकीपर-गेंदबाज के उड़े होश- Video

आधुनिक क्रिकेट (Modern Cricket Shot) में अब बल्लेबाज बल्लेबाजी के दौरान ऐसे-ऐसे शॉट्स मारने लगे हैं जो क्रिकेट की किताबी भाषा में नजर नहीं आती है.

क्रिकेट में नहीं देखा होगा ऐसा, बैटर ने उल्टे बल्ले से खेला चौंकाने वाला शॉट, विकेटकीपर-गेंदबाज के उड़े होश- Video

बैटर ने उल्टे बल्ले से खेला चौंकाने वाला शॉट, विकेटकीपर-गेंदबाज के उड़े होश- Video

खास बातें

  • बल्लेबाज ने खेला अजीब शॉट
  • देखकर गेंदबाज और विकेटकीपर के उड़े होश
  • टी-20 ब्लास्ट में दिखा ऐसा नजारा

आधुनिक क्रिकेट (Modern Cricket Shot) में अब बल्लेबाज बल्लेबाजी के दौरान ऐसे-ऐसे शॉट्स मारने लगे हैं जो क्रिकेट की किताबी भाषा में नजर नहीं आती है. मसलन स्कूप शॉट, रिवर्स स्वीप, हेलीकॉप्टर शॉट, ऐसे शॉट्स हैं जिसने क्रिकेट को आधुनिक (innovative shots in cricket)  बना दिया. लेकिन अब जब से टी-20 का चलन वर्ल्ड क्रिकेट में बढ़ा है तब से बल्लेबाज अपनी बल्लेबाजी के दौरान किसी भी तरह से रन बनाना चाहते हैं. जिसके लिए वो किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार रहते हैं. ऐसे में अब क्रिकेट में रैंप श़ॉट भी देखने को मिल रहा है. दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें बल्लेबाज उलटे बल्ले से शॉट मारता है और चौका बटोर लेता है. 

दक्षिण अफ्रीका टीम का 'स्पिन चक्रव्यूह', तबरेज शम्सी और केशव महाराज बन सकते हैं टीम इंडिया के लिए खतरा

टी-20 ब्लास्ट (T20 Blast 2022) में इंकोरा काउंटी ग्राउंड, डर्बी में डर्बीशायर फाल्कन्स (Derbyshire Falcons) और नॉट्स (Notts Outlaws) के बीच मैच के दौरान बल्लेबाज के द्वारा ऐसा आधुनिक शॉट खेलते हुए देखा गया जिसकी वीडियो डर्बीशायर क्रिकेट क्लब ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है. 


हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

दरअसल वीडियो में डर्बीशायर के बल्लेबाज जेएल डु प्लूय (JL du Plooy) विरोधी टीम के स्पिनर के खिलाफ अलग अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं और एक गेंद पर बल्लेबाज उल्टे बल्ले से शॉट खेलता है जिससे गेंद विकेटकीपर के पीछे जाती हैं और बाउंड्री को पार कर जाती है. 

हरभजन सिंह ने चुनी IPL 2022 की बेस्ट XI, चौंकाते हुए धोनी को नहीं बल्कि इसे बनाया कप्तान

इस शॉट को देखकर विकेटकीपर से लेकर गेंदबाज भी सोच में पड़़ जाता है. कमेंटेटर भी इस बल्लेबाज के द्वारा मारे गए इस शॉट को देखकर अपनी खुशी जाहिर किए बिना नहीं रह पाते हैं. कमेंटेटरों भी इस शॉट को देखकर कहते हैं, 'ओह, बल्ले के पीछे से शॉट, हम ऐसा रोज नहीं देखते हैं.'

शिवनारायण चन्द्रपॉल के बेटे का करिश्मा, 567 मिनट तक बल्लेबाजी कर मचाता रहा तूफान, क्रिकेट वर्ल्ड भी चौंका- Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, इस मैच में जेएल डु प्लूय 34 गेंद पर 51 रन बनाकर आउट होते हैं. डर्बी शायर की टीम पहले खेलते हुए 20 ओवर में 178 रन बना पाती है जिसके बाद Notts Outlaws की टीम 3 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल करने में सफल रहती है. एलेक्स हेल्स (Alex Hales) मैच में 33 गेंद पर 91 रन की पारी खेलते हैं जिसमें 12 चौके और 5 छक्के शामिल रहते हैं. हेल्स की पारी के दम पर ही Notts Outlaws की टीम यह मैच 7 विकेट से जीतने में सफल रहती है.