भारत दौरे के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम घोषित, मिचेल स्‍टॉर्क और जोश हेजलवुड टीम में नहीं..

भारत दौरे के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम घोषित, मिचेल स्‍टॉर्क और जोश हेजलवुड टीम में नहीं..

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम अपने भारत दौरे में दो टी20 और पांच वनडे मैच खेलेगी

खास बातें

  • मांसपेशियों में चोट से परेशान है स्‍टॉर्क
  • हेजलवुड भी अपनी चोट से उबर नहीं पाए
  • टीम की कप्‍तान एरॉन फिंच के ही हाथ

ऑस्‍ट्रेलिया ने अपने आगामी भारत दौरे (India Tour) के लिए 16 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है. ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) को भारत के दौरे में दो टी20 और पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलना है. दौरे की शुरुआत 24 फरवरी से बेंगलुरू में होने वाले टी20 इंटरनेशनल मैच से होगी. घोषित टीम में तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टॉर्क (Mitchell Starc) शामिल नहीं हैं, मांसपेशियां में चोट के कारण उन्‍हें टीम में स्‍थान नहीं दिया गया है. गौरतलब है कि स्‍टॉर्क ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ केनबरा में हुए दूसरे टेस्‍ट मैच में 10 विकेट हासिल किए थे और वे मैन ऑफ द मैच घोषित किए गए थे. तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ( Josh Hazlewood) भी इस टीम में नहीं होंगे, वे बैक इंजुरी से अभी तक उबर नहीं पाए हैं.

Ind vs Aus 3rd ODI: वनडे सीरीज भी जीतकर टीम इंडिया ने रचा इतिहास, धोनी 'मैन ऑफ द सीरीज'

राष्‍ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा कि स्‍कैन से खुलासा हुआ है कि स्‍टॉर्क की मांसपेशियों में चोट है. यह चोट उन्‍हें केनबरा टेस्‍ट के आखिरी दिन गेंदबाजी के दौरान लगी थी. इसके मायने यह हैं कि मिचेल भारत दौरे के लिए उपलब्‍ध नहीं होगे. हम चाहते हैं कि वे पाकिस्‍तान के खिलाफ मार्च में संयुक्‍त अरब अमीरात (यूएई) में होने वाली वनडे सीरीज तक खेलने के लिए फिट जाएं. भारत के खिलाफ हाल ही में संपन्‍न हुई वनडे सीरीज में खेले 14 खिलाड़ि‍यों को टीम में बरकरार रखा गया है.


Ind vs Aus: शॉन मार्श के वनडे में शतक जमाते ही 'इसलिए' डर जाती है ऑस्‍ट्रेलियाई टीम..

तेज गेंदबाज पीटर सिडलर, बिली स्‍टेनलेक और ऑलराउंडर मिचेल मॉर्श टीम में जगह नहीं बना सके हैं. इन तीनों के स्‍थान पर तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन, नाथन कुल्‍टन नाइल और बल्‍लेबाज एश्‍टन टर्नर को जगह मिली है. होंस ने कहा केन रिचर्डसन ने इस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. उनके पास वनडे क्रिकेट में ऑस्‍ट्रेलिया का प्रतिनिधित्‍व करने का अनुभव है. जब भी उन्‍हें मौका मिला है, उन्‍होंने शानदार प्रदर्शन किया है. नाथन कुल्‍टर नाइल भी गेंदबाजी में बेहतरीन विकल्‍प हैं. वे न सिर्फ गेंदबाजी बल्कि बल्‍लेबाजी में भी टीम के लिए उपयोगी है. जोश हेजलवुड के न होने से एलेक्‍स केरी के साथ पैट कमिंस उपकप्‍तान होंगे. कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी एरॉन फिंच संभालेंगे.

ऑस्‍ट्रेलिया टीम: एरॉन फिंच (कप्‍तान), उस्‍मान ख्‍वाजा, शॉन मार्श, पीटर हेंड्सकोंब, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, एश्‍टन टर्नर, मार्कस स्‍टोइनिस, एलेक्‍स केरी, पैट कमिंस, नाथन कुल्‍टर नाइल, जे. रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, जेसन बेहरेनडोर्फ, नाथन लियोन, एडम जंपा और डार्सी शॉर्ट.

वीडियो: गावस्‍कर ने कुलदीप-चहल को बताया निडर बॉलर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com