क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया टीम विराट के दौरे के लिए "बायो-सिक्योरिटी" पर खर्च करेगा इतनी मोटी रकम

सिडनी मोर्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘‘ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ‘सेवेन वेस्ट मीडिया’ के साथ संबंध बनाये रखने और प्रसारण अधिकार को बचाने के मकसद से आगामी टूर्नामेंटों के बायो-बबल के लिए 30 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर से अधिक का बजट तैयार किया है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया टीम विराट के दौरे के लिए

भारत साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगा.

खास बातें

  • साल के आखिर में भारत ऑस्ट्रेलिया जाएगा
  • अरबों रुपये की कमाई होगी भारत दौरे से
  • क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वित्तीय हालत है इन दिनों खराब
मेलबर्न:

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने चैनल सेवन के साथ कई अरब रुपये के अपने प्रसारण सौदे को बचाने के लिए भारतीय टीम (Team India) का दौरा और बिग बैश लीग टी20 टूर्नामेंट के लिए कोविड-19 महामारी (Covid-19 Pandemic) से बचाव तहत बायो-बबल (जैव रूप से सुरक्षित) बनाने का खाका तैयार किया है. भारतीय टीम को इस साल के आखिर में चार टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है.

सिडनी मोर्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘‘ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ‘सेवेन वेस्ट मीडिया' के साथ संबंध बनाये रखने और प्रसारण अधिकार को बचाने के मकसद से आगामी टूर्नामेंटों के बायो-बबल के लिए 30 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर से अधिक का बजट तैयार किया है.' भारतीय रकम में यह राशि लगभग 1.60 अरब रुपये है.

हाल ही में चैनल सेवेन ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर बिग बैश लीग को तरजीह नहीं देने का आरोप लगाते हुए 300 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (लगभग 16 अरब रूपये) के करार से हटने की धमकी दी थी. हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘‘ करार से हटने की चैनल सेवेन की धमकी के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया आगामी अंतरराष्ट्रीय और घरेलू टूर्नामेंटों को संक्रमण (कोविड-19 महामारी) से बचाने के लिए बायो-बबल बनाने को लेकर दृढ़ संकल्प है.' पहले से वित्तीय परेशानी का सामना कर रहे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को कोविड-19 महामारी के कारण काफी नुकसान हुआ है और उसके लिए भारतीय टीम का दौरा काफी मायने रखता है.


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com