बीसीसीआई के बॉस सौरव गांगुली के इस विचार से गदगद हुआ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

बीसीसीआई के बॉस सौरव गांगुली के इस विचार से गदगद हुआ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

सौरव गांगुली की फाइल फोटो

मेलबर्न:

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केविन रॉबर्ट्स मानते हैं कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का चार देशों के बीच टूर्नामेंट का आइडिया काफी इनोवेटिव है. गांगुली ने भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और एक अन्य टीम के बीच वनडे टूर्नामेंट कराने का विचार रखा है, जिसे हर ओर से सराहना मिल रही है. ध्यान दिला दें कि सौरव गांगुली की ही जोरदार पहल पर भारत में हाल ही में पिंक बॉल से डे-नाइट टेस्ट मैच खेला गया था. 

यह भी पढ़ें: स्टीव स्मिथ ने पहले ही दिन बना डाला यह बड़ा रिकॉर्ड

एक बेवसाइट ने रॉबर्ट्स के हवाले से लिखा है, "यह इनोवेटिव थिंकिंग का उदाहरण है. बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर सौरव गांगुली की सोच सकारात्मक है. इतने कम समय में गांगुली ने कई नए काम किए हैं.


यह भी पढ़ें: इस वजह जेम्स एंडरसन के इस ऐतिहासिक रिकॉर्ड को तोड़ना होगा बहुत ही मुश्किल

उन्होंने कहा कि भारत ने अपना पहला डे-नाइट टेस्ट खेला और अब वह सुपर सीरीज का आइडिया लेकर आए हैं, जो काफी इनोवेटिव है." वैसे इसमें दो राय नहीं कि सौरव के बोर्ड अध्यक्ष बनने के बाद से बीसीसीआई के काम करने के तरीके में बहुत ही तेजी आयी है. और सभी पूर्व कप्तान का खुलकर समर्थन कर रहे हैं. यही वजह रही है कि सभी ने एकमत से सौरव के लिए कूलिंग पीरियड में बदलाव की बात सुप्रीम कोर्ट से कही है. 

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने पहले ही इस टूर्नामेंट को लेकर हामी भर दी है. सीए ने कहा है कि वह अगले महीने भारत और बांग्लादेश का दौरा करेगा और उसी दौरान इस टूर्नामेंट को लेकर विस्तार से बात होगी.