CPL: 'यूनिवर्स बॉस' क्रिस गेल ने 62 गेंदों पर जड़े 116 रन लेकिन मैच हार गई उनकी टीम, देखें VIDEO

Updated: 11 September 2019 15:26 IST

टी20 क्रिकेट के इस मुकाबले में जमैका की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 241 रन का बड़ा स्कोर बनाया था लेकिन सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियाट्स (St Kitts and Nevis Patriots)ने छह विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

CPL 2019: Chris Gayle’s 62-ball 116 in vain, Patriots beats Jamaica Tallawahs

'यूनिवर्स बॉस' क्रिस गेल (Chris Gayle) ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) के मुकाबले में जबर्दस्त बल्लेबाजी की और महज 62 गेंदों पर 116 रन बना डाले. हालांकि गेल की इस धुआंधार पारी के बावजूद उनकी टीम जमैका तैलवाह (Jamaica Tallawahs) को मैच में हार का सामना करना पड़ा. टी20 क्रिकेट के इस मुकाबले में जमैका की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 241 रन का बड़ा स्कोर बनाया था लेकिन सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियाट्स (St Kitts and Nevis Patriots) ने छह विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

ENG vs AUS 5th Test: 'क्रिकेट के डॉन' के 89 साल पुराने रिकॉर्ड को क्या तोड़ पाएंगे स्टीव स्मिथ?

मैच में गेल (Chris Gayle) ने जबर्दस्त बल्लेबाजी की और अपना अर्धशतक 36 गेंदों पर चार चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से पूरा किया. अर्धशतक पूरा करने के बाद भी उन्हें बल्ले की 'धमक' जारी रही. उनका शतक 54 गेंदों पर चार चौकों और 10 छक्कों की मदद से पूरा हुआ. टी20 क्रिकेट में यह गेल (Chris Gayle) का 22वां शतक रहा. मैच में जमैका तैलवाह की ओर से चाडविक वाल्टन ने भी 36 गेंदों पर 73 रन की जबर्दस्त पारी खेली. हालांकि गेल की चमक के आगे उनकी यह पारी दबकर रह गई. वाल्टन ने अपना अर्धशतक महज 25 गेंदों पर चार चौकों और छह छक्कों की मदद से पूरा किया था. गेल और वाल्टन की इन पारियों की मदद से तैलवाह (Jamaica Tallawahs) ने 20 ओवर में चार विकेट खोकर 241 रन बनाए. पैट्रियाट्स की ओर से फेबियन एलेन और ए. जोसेफ ने दो-दो विकेट हासिल किए.  

जवाब में खेलते हुए पैट्रियाट्स (St Kitts and Nevis Patriots) ने लक्ष्य सात गेंद शेष रहते हुए छह विकेट खोकर हासिल कर लिया. डेवोन थॉमस और ईविन लुईस ने पहले विकेट के लिए 5.3 ओवर में ही 85 रन की साझेदारी कर डाली. थॉमस ने 40 गेंदों पर आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 71 रन बनाए जबकि लुईस ने केवल 18 गेंदों पर तीन चौकों और छह छक्कों की मदद से 53 रन बना डाले. लॉरी इवांस ने 20 गेंदों पर दो चौकों, चार छक्कों की मदद से 41 और एलेन ने 15 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 37 रन बनाए. पैट्रियाट्स ने 18.5 ओवर में छह विकेट खोकर 242 रन बनाए और मैच चार विकेट से जीत लिया.

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..

Comments
हाईलाइट्स
  • मैच में गेल की टीम जमैका तैलवाह ने बनाए थे 241 रन
  • पैट्रियाट्स ने लक्ष्य छह विकेट खोकर हासिल कर लिया
  • क्रिस गेल ने 54 गेंदों पर पूरा किया था अपना शतक
संबंधित खबरें
CPL:
CPL: 'यूनिवर्स बॉस' क्रिस गेल ने 62 गेंदों पर जड़े 116 रन लेकिन मैच हार गई उनकी टीम, देखें VIDEO
क्रिस गेल की टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने की तारीफ, बताया
क्रिस गेल की टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने की तारीफ, बताया 'आइकन' खिलाड़ी
संन्यास की खबरों पर क्रिस गेल ने लगाया विराम, कही यह बात, देखें VIDEO
संन्यास की खबरों पर क्रिस गेल ने लगाया विराम, कही यह बात, देखें VIDEO
WI vs IND, 3rd ODI: बल्‍ले पर हेलमेट टांगकर क्रिस गेल ने क्रिकेट को कहा
WI vs IND, 3rd ODI: बल्‍ले पर हेलमेट टांगकर क्रिस गेल ने क्रिकेट को कहा 'अलविदा'..
IND vs WI 2nd ODI: क्रिस गेल ने ब्रायन लारा के इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा...
IND vs WI 2nd ODI: क्रिस गेल ने ब्रायन लारा के इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा...
Advertisement