तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को राहत, कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट पर लगाई रोक

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को राहत, कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट पर लगाई रोक

Mohammed Shami के खिलाफ बीवी हसीन जहां ने घरेलू हिंसा सहित कई संगीन आरोप लगाए हैं

नई दिल्ली:

घरेलू हिंसा मामले में गिरफ्तारी वारंट (Arrest Warrant) का सामना कर रहे भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को फिलहाल राहत मिल गई है और उनके वकील सलीम रहमान उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगवाने में सफल रहे हैं. सलीम ने कहा कि यह कदम कानूनी प्रक्रिया के खिलाफ किसी भी मामले में था और ऐसा कोई तरीका नहीं था जिससे शमी को सरेंडर करने के लिए कहा जा सके. वेस्टइंडीज दौरा समाप्त होने के बाद शमी (Mohammed Shami) अमेरिका चले गए हैं और वह अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के साथ-साथ अपने अमेरिकी वकील के भी संपर्क में थे.

स्किन कैंसर से जूझ रहे माइकल क्लार्क, फोटो पोस्ट करके की यह अपील...

शमी पर उनकी पत्नी हसीन जहां (Hasin Jahan) ने घरेलू हिंसा के आरोप लगाए थे. अदालत ने शमी को 15 दिन के अंदर सरेंडर करने और जमानत की अर्जी देने के आदेश दिए थे. बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा था कि शमी 12 सितम्बर को भारत लौटेंगे. इस समय वह अपने वकील सलीम रहमान के संपर्क में हैं. अधिकारी ने कहा, "वेस्टइंडीज दौरा समाप्त होने के बाद शमी अमेरिका चले गए हैं और वह 12 सितम्बर को भारत लौटेंगे। कोर्ट से मिले गिरफ्तारी वारंट मामले में वह अपने वकील के संपर्क में हैं और उन्होंने इस मामले पर बोर्ड के लोगों से बात की है." भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने दो सितम्बर को कहा था कि शमी के खिलाफ बोर्ड तब तक कोई कार्रवाई नहीं करेगा जब तक वो चार्जशीट नहीं देख लेता है.


गौरतलब है कि शमी पर उनकी पत्नी हसीन जहां (Hasin Jahan) ने पिछले साल दहेज उत्पीड़न, शारीरिक उत्पीड़न, मैच फिक्सिंग जैसे कई संगीन आरोप लगाए थे. हालांकि, बीसीसीआई (BCCI) ने जांच के बाद फिक्सिंग के आरोपों से उन्हें क्लीन चिट दे दी थी.  आरोप में हसीन जहां ने कहा था कि जब पिछले साल मैं अपने सास-ससुर के घर पर गई, तो शमी के बड़े भाई ने मेरे साथ रेप किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)