विकेटकीपर ने गलत तरीके से किया स्टंप, मच गया बवाल, माइकल वॉन बोले- 'गलत हुआ..'देेखें Video

काउंटी चैम्पियनशिप में (County Championship) लीसेस्टरशायर और हैम्पशायर के बीच मैच (Leicestershire and Hampshire) के दौरान एक ऐसी घटना घटी जिसको लेकर सोशल मीडिया पर बहस तेज हो गई है. दरअसल मैच के दौरान हैम्पशायर के विकेटकीपर लुईस मैकमैनस (Hampshire wicket-keeper Lewis McManus) ने लीसेस्टरशायर के ओपनर हसन आजाद (Hasan Azad) को अजीब तरीके से स्टंप आउट किया जिसके बाद सोशल मीडिया पर फैन्स स्टंप करने के तरीके पर सवाल उठाने लगे.

विकेटकीपर ने गलत तरीके से किया स्टंप, मच गया बवाल, माइकल वॉन बोले- 'गलत हुआ..'देेखें Video

विकेटकीपर ने गलत तरीके से किया स्टंप, मच गया बवाल

काउंटी चैम्पियनशिप में (County Championship) लीसेस्टरशायर और हैम्पशायर के बीच मैच (Leicestershire and Hampshire) के दौरान एक ऐसी घटना घटी जिसको लेकर सोशल मीडिया पर बहस तेज हो गई है. दरअसल मैच के दौरान हैम्पशायर के विकेटकीपर लुईस मैकमैनस (Hampshire wicket-keeper Lewis McManus) ने लीसेस्टरशायर के ओपनर हसन आजाद (Hasan Azad) को अजीब तरीके से स्टंप आउट किया जिसके बाद सोशल मीडिया पर फैन्स स्टंप करने के तरीके पर सवाल उठाने लगे. हुआ ये कि विकेटकीपर मैकमैनस ने स्टंपिंग की तो जरूर लेकिन जिस हाथ से उन्होंने बेल्स को गिराया उस हाथ में गेंद नहीं थी बल्कि दूसरे हाथ में थे.

KKR से मैच से पहले राशिद खान ने कहा हैदराबाद जीतेगी, तो बेन कटिंग की बीवी ने दिया ऐसा जवाब

ऐसे में फैन्स और क्रिकेट पंडित बल्लेबाज को आउट दिए जाने पर सोशल मीडिया पर अपनी राय लिखते नजर आए. टीवी रिप्ले में भी साफ दिखा कि स्टंपिंग करते समय गेंद विकेटकीपर के दूसरे हाथ में थी. इंग्लिश क्रिकेट के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने इसपर रिएक्ट किया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि 'यह बहुत खराब है, लेकिन मुझे उम्मीद है कि यह एक सबक है, सभी काउंटी गेम अब स्ट्रीम किए जाएंगे ताकि आप किसी भी ऐसी चीज़ से दूर नहीं रह पाएं.'


क्रिकेट के नियमानुसार बल्लेबाज को स्टंप आउट तभी दिया जाएगा जब विकेटकीपर उसी हाथ या हाथ से बेल्स को उखाड़ेगा जिस हाथ में गेंद हो, या फिर दोनों हाथ में गेंद लेकर स्टंप को गिराए. लेकिन हैम्पशायर के विकेटकीपर मैकमैनस ने ऐसा कुछ भी नहीं किया और फिर भी स्टंपिंग की अपील की और आजाद का विकेट गिरा, जिन्होंने 77 गेंदों में 18 रन बनाकर मैच में कड़ा संघर्ष दिखाया.  

इस घटना के तुरंत बाद, लीसेस्टरशायर के मुख्य कोच पॉल निक्सन ने मैच रेफरी स्टुअर्ट कमिंग्स के साथ चर्चा की और अपनी निराशा व्यक्त की. 

काउंटी की ओर से रविवार को एक बयान जारी किया गया कि इस मामले को लेकर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) से बात हो रही है और घटना को गंभीरता से लिया जा रहा है. 

T20I में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टॉप 5 टीम, पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए लीसेस्टरशायर, सीईओ सीन जार्विस ने कहा कि "बेहद निराशाजनक", जिसका खेल में कोई स्थान नहीं है क्योंकि ऐसी घटना विवाद को जन्म देती है. हैम्पशायर द्वारा प्रदर्शित व्यवहार बेहद निराशाजनक था और इसका इस खेल में कोई स्थान नहीं है.