काउंटी क्रिकेट में PAK बल्लेबाज Azhar Ali ने दोहरा शतक जमाकर तोड़ा 88 साल पुराना रिकॉर्ड

काउंटी क्रिकेट में जहां पाकिस्तानी गेंदबाज अपना जलवा दिखाने में सफल रहे हैं तो वहीं अब बल्लेबाज भी धमाकेदार खेल दिखाकर क्रिकेट फैन्स का दिल जीतने में पीछे नहीं हैं.

काउंटी क्रिकेट में PAK बल्लेबाज Azhar Ali ने दोहरा शतक जमाकर तोड़ा 88 साल पुराना रिकॉर्ड

अजहर अली ने जमाया दोहरा शतक

काउंटी क्रिकेट में जहां पाकिस्तानी गेंदबाज अपना जलवा दिखाने में सफल रहे हैं तो वहीं अब बल्लेबाज भी धमाकेदार खेल दिखाकर क्रिकेट फैन्स का दिल जीतने में पीछे नहीं हैं. पाकिस्तान के अजहर अली (Azhar Ali) ने काउंटी चैंपियनशिप (County Championship match) में अपनी बल्लेबाजी से तहलका मचा दिया है. दरअसल अजहर काउंटी क्रिकेट में अजहर वॉर्केस्टरशायर (Worcestershire vs Leicestershire) की ओर से खेल रहे हैं. ऐसे में लीसेस्टरशायर के खिलाफ मैच में अजहर ने कमाल की बल्लेबाजी की और दोहरा शतक जमाने में सफल रहे हैं. Worcestershire की ओर से खेल रहे अजहर ने पहली पारी में नाबाद 202 रन की पारी खेली है. अपनी पारी में अली ने 329 गेंद का सामना किया जिसमें 17 चौके और एक छक्का भी शामिल नहीं है. 

मोईन अली ने काटा बवाल, ट्रेंट बोल्ट की 6 गेंदों पर जड़े 6-4-4-4-4-4, लूटी महफिल

यही नहीं पाकिस्तान के बल्लेबाज ने जैक हेन्स (Jack Haynes) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए  281 रन की साझेदारी भी की जिसके कारण टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट पर 456 रन बना लिए थे. बता दें कि लीसेस्टरशायर ने पहली पारी में केवल 148 रन बनाए थे. ऐसे में अब वॉर्केस्टरशायर ने 308 रन की बढ़त बना ली है. 


गावस्कर से हुई 'गलती से मिस्टेक', हेटमायर और उनकी Wife के बारे में बोला कुछ ऐसा, मच गया बवाल

अजहर अली ने इंग्लैंड के बल्लेबाज के साथ मिलकर बनाया रिकॉर्ड
अजहर अली और जैक हेन्स ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 281 रनों की साझेदारी की, दोनों ने ऐसा कर 1934 में बने लीसेस्टरशायर के खिलाफ रिकॉर्ड साझेदारी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. बता दें कि लीसेस्टरशायर के खिलाफ किसी भी विकेट के लिए की गई यह अब रिकॉर्ड साझेदारी है. 1934 में लीसेस्टरशायर  के खिलाफ सिरिल वाल्टर्स और हेरोल्ड गिबन्स ने 278 रनों की पार्टनरशिप की थी, जो अब अली और हेन्स ने मिलकर तोड़ दिया है. 

बता दें कि काउंटी क्रिकेट खेलने से पहले अजहर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान में खेले गए होम सीरीज में भी कमाल का खेल दिखाया था, उसी फॉर्म को अजहर ने इंग्लैंड की धरती पर भी जारी रखा है. 

IPL 2022 Points Table Update: चेन्नई को हराकर राजस्थान ने किया उलटफेर, जानें पहले क्वालीफायर में कौन सी टीम का मुकाबला किसके खिलाफ होगा?

काउंटी के इस सीजन के शुरूआत में जहां पहले 6 पारियों में अजहर फ्लॉप रहे थे और केवल 34 रन ही बना सके थए लेकिन इसके बाद वाली 4 पारियों को मिलकर उन्होंने 442 रन बना लिए हैं. यह Worcestershire Cricket club के लिए खेलते हुए अजहर की पहला दोहरा शतक है. वहीं, काउंटी क्रिकेट में भी अजहर का यह पहला दोहरा शतक भी है. इस सीजन के काउंटी क्रिकेट में अजहर दूसरे पाकिस्तानी क्रिकेटर हैं जिन्होंनो दोहरा शतक जड़ा है. अजहर से पहले इसी सीजन में शान मसूद भी दोहरा शतक जमाने में सफल रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हमारे यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से सब्सक्राइब करें