कोरोना वायरस के खिलाफ 'जंग' में फंड जुटाने के लिए इंग्‍लैंड के Jos Buttler करेंगे यह काम..

बटलर (Jos Buttler) ने वर्ल्‍डकप फाइनल की अपनी शर्ट की नीलामी करने की जानकारी एक ट्वीट करके दी. अपने ट्वीट में उन्‍होंने लिखा-रॉयल ब्राम्‍पटन आौर हेरेफील्‍ड हास्‍पिटल चैरिटी के लिए मैं अपनी वर्ल्‍डकप फाइनल की शर्ट की नीलामी करने जा रहा हूं.

कोरोना वायरस के खिलाफ 'जंग' में फंड जुटाने के लिए इंग्‍लैंड के Jos Buttler करेंगे यह काम..

Jos Buttler की गिनती शॉर्टर फॉर्मेट के जोरदार बल्‍लेबाजों में की जाती है

खास बातें

  • वर्ल्‍डकप की फाइनल की शर्ट नीलाम करेंगे
  • ट्वीट करके इस फैसले की जानकारी दी
  • वर्ल्‍डकप 2019 में चैंपियन बना था इंग्‍लैंड

Covid-19 outbreak: पूरी दुनिया में इस समय कोरोना वायरस (coronavirus outbreak) के कारण सारी गतिविधियां थम गई हैं. ज्‍यादातर देश लॉकडाउन का सामना कर रहे हैं. कोरोना वायरस की इस महामारी का असर खेलों पर भी पड़ा है, दुनियाभर में क्रिकेट सहित खेलों की सभी गतिविधियों को इस कारण या तो रद्द करना पड़ा है या इसकी तारीख आगे बढ़ानी पड़ी है. मुश्‍किलभरे इस दौर में कोरोना के खिलाफ इस 'जंग' में खेल जगत भी अपनी ओर से हरसंभव मदद में जुटा है. क्रिकेट जगत भी इससे अछूता नहीं है. इंग्‍लैंड के धाकड़ विकेटकीपर बल्‍लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) ने कोराना से प्रभावित लोगों की मदद से लिए वर्ल्‍डकप 2019 की उस शर्ट (World Cup Final shirt) को नीलाम करने का फैसला किया है जो उन्‍होंने फाइनल मैच के दौरान पहनी थी.

गौरतलब है कि वर्ल्‍डकप 2019 के फाइनल में इंग्‍लैंड (England) ने न्‍यूजीलैंड को हराकर चैंपियन ((World Cup Champion)बनने का श्रेय पाया था. बटलर (Jos Buttler) ने वर्ल्‍डकप फाइनल की अपनी शर्ट की नीलामी करने की जानकारी एक ट्वीट करके दी. अपने ट्वीट में उन्‍होंने लिखा-रॉयल ब्राम्‍पटन आौर हेरेफील्‍ड हास्‍पिटल चैरिटी के लिए मैं अपनी वर्ल्‍डकप फाइनल की शर्ट की नीलामी करने जा रहा हूं. पिछले सप्‍ताह इन अस्‍पतालों ने कोविड-19 से प्रभावित लोगों की मदद के लिए जीवनरक्षक उपकरणों को उपलब्‍ध कराने की अपील की थी. गौरतलब है दुनिया के दूसरे देशों की तरह ब्रिटेन में भी कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्‍या तेजी से बढ़ रही है. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और प्रिंस चार्ल्स भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. अस्‍पतालों में कोरोना वायरस से प्रभावितों का इलाज हो रहा है और मेडिकल स्‍टॉफ अपने काम में मुस्‍तैदी से जुटा है

वर्ल्‍डकप 2019 के फाइनल की बात करें तो निर्धारित 50 ओवर्स में दोनों टीमों का स्‍कोर बराबर रहा था और मैच टाई रहा था. फैसले के लिए सुपरओवर का सहारा लिया गया था, लेकिन सुपरओवर में भी दोनों टीमों ने बराबर रन बनाए. ऐसे में विजेता टीम का फैसला बाउंड्री काउंट के आधार पर लिया गया था. चूंकि इंग्‍लैंड की टीम ने न्‍यूजीलैंड की तुलना में ज्‍यादा बाउंड्री (चौके-छक्‍के) लगाए थे, ऐसे में उसे विजेता घोषित किया गया था.

VIDEO: जानिए अपने करियर को लेकर विराट क्या कह रहे हैं.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com