अफरीदी द्वारा बनाए गए सबसे तेज शतक के रिकॉर्ड को तोड़ने वाले खिलाड़ी ने लिया संन्यास

न्यूजीलैंड के आल राउंडर कोरी एंडरसन (Corey Anderson Retirement) इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. अब एंडरसन अमेरिका में टी-20 लीग खेलते हुए नजर आएंगे.

अफरीदी द्वारा बनाए गए सबसे तेज शतक के रिकॉर्ड को तोड़ने वाले खिलाड़ी ने लिया संन्यास

अफरीदी द्वारा बनाए गए सबसे तेज शतक के रिकॉर्ड को तोड़ने वाले खिलाड़ी ने लिया संन्यास

खास बातें

  • न्यूजीलैंड क्रिकेटर कोरी एंडरसन ने लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास
  • कोरी एंडरसन अब अमेरिका की ओर से टी-20 टूर्नामेंट खेलते आएंगे नजर
  • कोरी एंडरसन ने वनडे में 36 गेंद पर जमाया है शतक

न्यूजीलैंड के आल राउंडर कोरी एंडरसन (Corey Anderson Retirement) इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. अब एंडरसन अमेरिका में टी-20 लीग खेलते हुए नजर आएंगे. गौरतलब है कि कोरी एंडरसन की वाइफ अमेरिका में रहती हैं, ऐसे में उन्होंने अब अमेरीका की ओर से खेलने का मन बनाया है. एंडरसन ने अमेरिका में होने वाली टी20 लीग के लिए 3 साल का करार किया है. बता दें कि एंडरसन न्यूजीलैंड की नेशनल टीम से काफी लंबे अर्से से बाहर चल रहे  थे. कोरी एंडरसन ने अपने करियर में न्यूजीलैंड के लिए 49 वनडे, 13 टेस्ट और 31 टी20 मैच खेले. इसके साथ-साथ वनडे में दूसरा सबसे तेज सेंचुरी लगाने का रिकॉर्ड भी कोरी एंडरसन के नाम है. बता दें कि एंडरसन ने वनडे में 36 गेंदों पर शतक जमाया था, ऐसा कर उन्होंने पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया था.

सुनील गावस्कर भड़के, बोले- अगर बाउंसर नहीं झेल सकते तो आप सब्स्टिट्यूट डिजर्व नहीं करते..

साल 2014 में एंडरसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ केवल 36 गेंदों पर शतक जमाकर अफरीदी (Shahid Afridi) के द्वारा वनडे में बनाए गए सबसे तेज शतक को तोड़ दिया था. वनडे में अफरीदी ने 1996 में 37 गेंद पर शतक लगाया था. वहीं एबी डिविलियर्स ने 2015 में 31 गेंद पर शतक जमाकर कोरी एंडरसन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया था. एंडरसन ने अपनी रिकॉर्डतोड़ शतकीय पारी में 14 छक्के लगाए थे.


कोरी एंडरसन (Corey Anderson) ने टेस्ट में एक शतक भी जमाया है. 2015 वर्ल्ड कप के फाइनल में न्यूजीलैंड की टीम को पहुंचाने में एंडरसन का अहम योगदान रहा था. साल 2015 के वर्ल्ड कप में एंडरसन वने 2 हाफ सेंचुरी लगाई थी. सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चेस करते समय उन्होंने 58 रनों की पारी खेली थी जिसके कारण न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल मैच जीतने में सफल रही थी.

Aus Vs Ind T20I: जडेजा के विकल्प के तौर पर चहल को देखकर लैंगर ने खोया आपा, मैच रैफरी के साथ हई गर्मागर्मी..देखें Video

2015 वर्ल्ड कप में एंडरसन ने 14 विकेट भी अपने नाम करने में सफल रहे थे. एंडरसन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में  2,000 से ज्यादा रन बनाए और 90 विकेट लेने का दोहरा कारनामा कर रखा है. वहीं आईपीएल में एंडरसन मुंबई इंडियंस औऱ दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेल चुके हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​