कब होता है मो. शमी का 'असली' जन्मदिन, कई तारीखें सामने, बीवी हसीन जहां भी लगा चुकी हैं आरोप..

कब होता है मो. शमी का 'असली' जन्मदिन, कई तारीखें सामने, बीवी हसीन जहां भी लगा चुकी हैं आरोप..

शमी ने अपने जन्‍मदिन पर 3 सितंबर को जश्‍न मनाते हुए ट्वीट किया है

खास बातें

  • शमी ने तीन सितंबर को अपने बर्थडे का फोटो ट्वीट किया
  • बीसीसीआई और आईसीसी ने शमी को बर्थडे की बधाई दी
  • गूगल में सर्च करने में 9 मार्च दिखती है उनकी बर्थ डेट
नई दिल्ली:

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी की जन्‍मतिथि आखिर क्‍या है, 3 सितंबर या फिर 9 मार्च? भारतीय टीम के इस तेज गेंदबाज की ओर से किए गए एक ट्वीट के बाद इसको लेकर भ्रम की स्थिति बन गई है. संशय की यह स्थिति उस समय बनी जब शमी ने तीन सितंबर को अपने जन्‍मदिन पर अपने टीम के सहयोगियों पृथ्‍वी शॉ और ऋषभ पंत के साथ जश्‍न का एक फोटो ट्वीट किया. इस फोटो में शॉ और ऋषभ बर्थडे के सेलिब्रेशन में शमी के चेहरे पर केक मलते हुए दिखाई दे रहे हैं. शमी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'इस दिन को यादगार बनाने के लिए मेरे सभी प्‍यारे दोस्‍तों को बहुत-बहुत धन्‍यवाद. अपनी शुभकामनाओं से इसे सबसे यादगार बर्थडे बनाने के लिए धन्‍यवाद. '

तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी बोले, 'ऐसा कुछ करने के बजाय मरना पसंद करूंगा'

 

ed2ebhf

 (स्क्रीन ग्रैब )

गौरतलब है कि शमी पिछले कुछ समय से बीवी हसीन जहां के साथ विवादों में उलझे है. हसीन ने उन पर घरेलू हिंसा सहित कई संगीन आरोप लगाए हैं. यही नहीं, हसीन जहां यह भी आरोप लगा चुकी हैं कि शमी ने अपनी वास्‍तविक उम्र छुपाकर बीसीसीआई के साथ धोखा किया है. अपने इस आरोप के समर्थन में उन्‍होंने शमी की अलग-अलग बर्थडेट वाली मार्कशीट और ड्राइविंग लाइसेंस की फोटोकापी भी फेसबुक आईडी पर पोस्‍ट की थी. हम स्‍पष्‍ट करना चाहते हैं कि यह हसीन जहां का वैरिफाइड  फेसबुक अकाउंट नहीं है, इसलिए NDTV इस आरोप की पुष्टि नहीं कर सकता.

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी तीन सितंबर 1990 को शमी की जन्‍मतिथि मानते हुए उन्‍हें इसकी बधाई दी है. शमी की जन्‍मतिथि को लेकर भ्रम की स्थिति इसलिए बनी है क्‍योंकि क्रिकेट की वेबसाइट्स पर यह तीन सितंबर 1990 दर्ज है. इसके अनुसार, वे सोमवार को 28 वर्ष के हुए. दूसरी ओर, गूगल में शमी की बर्थ डेट सर्च करने पर यह 9 मार्च 1990 नजर आ रही है. इस लिहाज से इस साल मार्च के महीने में ही शमी 28 वर्ष के हो चुके हैं. ऐसे में क्रिकेटप्रेमियों के लिए दुविधा की स्थिति यह निर्मित हो रही है कि वे आखिर शमी की वास्‍तविक जन्‍मतिथि किसे मानें तीन सितंबर को या फिर 9 मार्च को.