विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 03, 2022

द्रविड़ ने Video में विराट के लिए कही मन की बात, देखिए कोहली से पहले कौन से दिग्गज खेल चुके हैं 100 टेस्ट मैच

भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैच सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने 200 खेलें हैं इस मौके पर भारत के लिए दूसरे नबंर पर सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले पूर्व खिलाड़ी और टीम के मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने अपने मन की बातें साझा की हैं. 

Read Time: 9 mins
द्रविड़ ने Video में विराट के लिए कही मन की बात, देखिए कोहली से पहले कौन से दिग्गज खेल चुके हैं 100 टेस्ट मैच
राहुल भारत के लिए 163 टेस्ट मैच खेल चुके हैं
नई दिल्ली:

विराट कोहली (Virat kohli) की क्षमता पर कोई भी क्रिकेट फैंस शक नहीं कर सकता. अपने करियर में शुक्रवार को मोहाली के मैदान  पर विराट एक और बड़ी उपलब्धि हासिल कर लेंगे, भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड उनके नाम जुड़ जाएगा. भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैच सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने 200 खेलें हैं इस मौके पर भारत के लिए दूसरे नबंर पर सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले पूर्व खिलाड़ी और टीम के मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने अपने मन की बातें साझा की हैं. 

यह पढ़ें- India vs Sri Lanka, 1st Test: कब और कहां देखें मैच का Live टेलीकास्ट और Live स्ट्रीमिंग

Advertisement

राहुल द्रविड़ ने क्या कहा 
भारत के लिए 163 टेस्ट मैच और कुल 164 टेस्ट मैच खेल चुके राहुल द्रविड़ ने कहा कि यह मौका सचमुच विराट कोहली के लिए गर्व करने वाला है. उन्होंने कहा विराट से सभी को बहुत अधिक अपेक्षा रहती है.  वे बहुत दबाव के झेलने में सक्षम हैं. विराट ने दुनिया के हर कोने में रन बनाए हैं. आगे उन्होंने कहा भारतीय क्रिकेट के लिए यह सचमुच यह एक खुशी का पल है कि हमारा एक खिलाड़ी 100 टेस्ट मैच खेलने जा रहा है. 

यह पढ़ें- प्रमोशन-डिमोशन तो छोड़ो, इन 2 गेंदबाजों को BCCI ने किसी लायक नहीं समझा, दोनों के हाथ से गए 1-1 करोड़ रूपये

कौन-कौन खेल चुके हैं 100 टेस्ट मैच
विराट से पहले अगर इस उपलब्धि को हासिल करने वाले भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो सचिन तेंदुलकर(200) , राहुल द्रविड़(164) , वीवीएस लक्ष्मण(134), अनिल कुंबले(132), कपिल देव(131),  सुनील गावस्कर(125), दिलीप वेंगसरकर(116), सौरव गांगुली(113), इशांत शर्मा(105), हरभजन सिंह(103), वीरेंद्र सहवाग(104).     

kl09b438

दर्शकों को मिल गई अनुमति
भारत और श्रीलंका के बीच शुक्रवार से शुरू होने वाला पहला टेस्ट मैच दर्शकों की मौजूदगी में खेला जाएगा. यह स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का 100वां टेस्ट मैच होगा भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने मंगलवार को बयान में कहा कि क्रिकेट प्रशंसक कोहली को 100वां टेस्ट मैच खेलने के ऐतिहासिक क्षण का गवाह बन सकते हैं. पंजाब क्रिकेट संघ (PCA) ने पुष्टि की कि उन्हें इस टेस्ट मैच के दौरान स्टेडियम की क्षमता के 50 प्रतिशत दर्शकों की उपस्थिति की अनुमति मिल गयी है.

Advertisement

बिहार के युवा क्रिकेटर ने तिहरा शतक जड़कर बनाया विश्व रिकॉर्ड


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IPL 2024: अश्विन के सामने 'हीरो' बनना पड़ा भारी, पहले ही गेंद पर इस तरह हुए आउट, इस अनचाही रिकॉर्ड लिस्ट में बनाई जगह
द्रविड़ ने Video में विराट के लिए कही मन की बात, देखिए कोहली से पहले कौन से दिग्गज खेल चुके हैं 100 टेस्ट मैच
Usain bolt speaks up about his favourite cricket format and favourite players of world cricket including wasim akram sachin and virat kohli
Next Article
T20 WC 2024: फर्राटा किंग उसेन बोल्ट ने बताया विश्व क्रिकेट के मौजूदा सबसे पसंदीदा खिलाड़ी का नाम, फैंस के बीच मची खलबली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;