क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के संकेत, स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर होंगे वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के संकेत, स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर होंगे वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा

डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ का फाइल फोटो

दुबई:

बॉल टेम्परिंग विवाद के कारण एक साल का प्रतिबंध झेल रहे स्टीव स्मिथ (#StevenSmith) और डेविड वॉर्नर (#DavidWarner) यहां पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ समय गुजारा स्मिथ और वॉर्नर पर लगा प्रतिबंध इस महीने के अंत में समाप्त हो रहा है. दोनों खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में भी हिस्सा लेंगे. स्मिथ राजस्थान रॉयल्स जबकि वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलेंगे. दुबई में ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ समय गुजारने के बाद स्टीव स्मिथ रविवार को जयपुर में राजस्थान रायल्स के आईपीएल शिविर से जुड़ गए हैं. 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आधिकारिक वेबसाइट ने वॉर्नर के हवाले से बताया कि यह बहुत बढ़िया रहा. ऐसा लगता है कि हम कभी टीम को छोड़कर गए ही नहीं, सभी खिलाड़ियों ने खुली बाहों के साथ हमारा स्वागत किया. वार्नर ने कहा कि हमसे सभी खिलाड़ी गले मिले. वास्तव में यह बहुत अच्छा रहा. भारत में हुई सीरीज में शानदार जीत दर्ज करने के बाद टीम के अंदर यह माहौल देखकर अच्छा लग रहा है और मैं निश्चित रूप से उन्हें यहां पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए देखने के लिए उत्सुक हूं. उम्मीद है कि वे यह सीरीज भी जीतेंगे.

यह भी पढ़ें: इसलिए ऋषभ पंत नहीं चाहते एमएस धोनी के साथ अपनी तुलना


इस बीच, स्मिथ ने भी वॉर्नर की बात को दोहराया. स्मिथ ने कहा कि टीम में फिलहाल, सकारात्मक ऊर्जा नजर आ रही है. टीम में साथ वापस आकर अच्छा महसूस हो रहा है. उन्होंने हमारा स्वागत किया और हमें ऐसा महसूस हुआ कि हम इस टीम को कभी छोड़कर गए ही नहीं. इन दोनों ही खिलाड़ियों को टीम के कोच जस्टिन लेंगर ने दुबई में कंगारू टीम के साथ समय गुजारने के लिए आमंत्रित किया था. दोनों ही खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी दो वनडे मैचों में खेलने की पात्रता रखते हैं, लेकिन राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने दोनों को ही खुद को आईपीएल में खेलकर सहज बनाने को कहा है. 

VIDEO:  वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से मैच पर रविशंकर प्रसाद की राय सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के वर्तमान स्टेटस से एक बात साफ हो गई है कि ये दोनों ही खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई की वर्ल्ड कप प्लानिंग का हिस्सा हैं. और ऐसे पूरे आसार हैं कि दोनों ही ऑस्ट्रेलियाई इलेवन का हिस्सा होंगे.