IPL 2021: क्रिस गेल ने बनाया धमाकेदार रिकॉर्ड, IPL के इतिहास में ऐसा कमाल करने वाले इकलौते बल्लेबाज बने

PBKS vs RR: राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ क्रिस गेल (Chris Gayle) 28 गेंद पर 40 रन बनाकर आउट हुए, गेल ने अपनी पारी में 2 छक्के और 4 चौके जमाए. गेल और केएल ने मिलकर तेजी से रन बनाए. दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 67 रन की पार्टनरशिप की. गेल 40 रन बनाने के बाद रयान पराग की गेंद पर बेन स्टोक्स द्वारा लपके गए

IPL 2021: क्रिस गेल ने बनाया धमाकेदार रिकॉर्ड, IPL के इतिहास में ऐसा कमाल करने वाले इकलौते बल्लेबाज बने

क्रिस गेल का धमाका, ऐसा करने वाले इकलौते बल्लेबाज

PBKS vs RR: राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ पंजाब किंग्स के क्रिस गेल (Chris Gayle) 28 गेंद पर 40 रन बनाकर आउट हुए, गेल ने अपनी पारी में 2 छक्के और 4 चौके जमाए. गेल और केएल ने मिलकर तेजी से रन बनाए. दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 67 रन की पार्टनरशिप की. गेल 40 रन बनाने के बाद रयान पराग की गेंद पर बेन स्टोक्स द्वारा लपके गए. लेकिन जब तक यूनिवर्स बॉस क्रीज पर रहे तब तक उन्होंने धमाकेदार बल्लेबाजी कर हर किसी का दिल जीत लिया. अपनी पारी में 2 छक्के लगाकर विस्फोटक गेल ने एक बड़ा रिकॉर्ड आईपीएल में बना दिया है. क्रिस गेल आईपीएल के इतिहास में 350 छक्के जमाने वाले इकलौते बल्लेबाजब न गए हैं. गेल ने ऐसा कर आईपीएल का एक नया इतिहास रच दिया है. 

IPL 2021: पंजाब किंग्स की नई 'जर्सी' का उड़ा मजाक, लोगों ने कहा- ये तो पुरानी RCB है.."

आईपीएल (IPL) में छक्के लगाने के मामले में क्रिस गेल के निकट कई नहीं है. मिस्टर 360 एबी ने अबतक आईपीएल में 237 छक्के ही लगाए हैं. एम एस धोनी ने 216 और रोहित शर्मा ने 214 छक्के आईपीएल करियर में लगाए हैं. विराट कोहली के नाम अबतक आईपीएल में 201 छक्के दर्ज है. 


IPL 2021: सुरेश रैना और रायडु ने साथ मिलकर बनाई धोनी और साथी खिलाड़ियों के लिए बिरयानी..देखें Video

गेल के 350 छक्के के इस रिकॉ़र्ड को तोड़ना अब दूसरे बल्लेबाजों के लिए लगभग नामुमकिन है. गेल का यह आईपीएल में 132वां मैच है, उन्होंने 351 छक्के जमा चुके हैं.गेल के द्वारा छक्का जमाने वाली क्षमता को देखकर शाई होप ने ट्वीट किया और गेल को सिक्स मशीन बताया है. इससे पहले राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया है.

IPL 2021: राशिद खान ने लिया विकेट तो SRH की 'मिस्ट्री गर्ल' ने दिया क्यूट सा एक्सप्रेशन, वायरल हुआ Video

यूनिवर्स बॉस आईपीएल के इतिहास में सबसे पहले 100 छक्के, 200 छक्के, 300 छक्के और अब 350 छक्के जमाने वाले बल्लेबाज हैं. बता दें कि आईपीएल के इतिहास में सबसे पहले 50 छक्के जमाने का रिकॉर्ड एडम गिलक्रिस्ट के नाम था. लेकिन इसके बाद 100 से लेकर 350 छक्के सबसे पहले लगाने वाले क्रिस गेल ही हैं.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com