KKR vs KXIP: क्रिस गेल ने KXIP के लिए बनाया तूफानी रिकॉर्ड, बल्लेबाजी से किया यह कमाल

क्रिस गेल (Chris Gayle) आईपीएल में पंजाब के लिए खेलते हुए 1000 रन पूरा करने में सफल रहे. आईपीएल में पंजाब की ओर से 1000 रन या उससे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिस गेल 8वें बल्लेबाज हैं.

KKR vs KXIP: क्रिस गेल ने KXIP के लिए बनाया तूफानी रिकॉर्ड, बल्लेबाजी से किया यह कमाल

क्रिस गेल ने KXIP के लिए बनाया तूफानी रिकॉर्ड, बल्लेबाजी से किया यह कमाल

खास बातें

  • क्रिस गेल ने पंजाब की ओर से पूरे किए 1000 रन
  • पंजाब की ओर से आईपीएल में 1000 रन बनाने वाले 8वें बल्लेबाज बने
  • शॉन मार्श आईपीएल में पंजाब की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है

KKR vs KXIP: क्रिस गेल ने एक बार फिर तूफानी बल्लेबाजी करते हुए केवल 25 गेंद पर अर्धशतक जमाने का कमाल किया. गेल की तूफानी पारी खेलकर केकेआऱ गेंदबाजों को खूब परेशान किया है.  लक्ष्य का पीछा करने के क्रम में पंजाब के क्रिस गेल ने तूफानी बल्लेबाजी की. क्रिस गेल (Chris Gayle) आईपीएल में पंजाब के लिए खेलते हुए 1000 रन पूरा करने में सफल रहे. आईपीएल में पंजाब की ओर से 1000 रन या उससे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिस गेल 8वें बल्लेबाज बन गए हैं. किंग्स इलेवन पंजाब के लिए सबसे ज्यादा रन आईपीएल IPL) में बनाने का रिकॉर्ड शॉन मार्श हैं, मॉर्श ने पंजाब के लिए 2477 रन आईपीएल में बनाए हैं. 1847 डेविड मिलकर ने 1847 रन, केएल राहुल ने 1843 रन, मैक्सवेल ने 1288 रन तो वहीं साहा ने पंजाब की ओर से खेलते हुए आईपीएल में 115 रन बनाए हैं.

इसके अलावा कुमार संगकारा ने 1009 रन किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से बनाए हैं. मनदीप सिंह भी पंजाब की ओर से 1000 रन आईपीएल में बनाने में सफल हो गए हैं. बता दें कि केकेआऱ (KKR) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 149 रन बनाए. केकेआऱ की ओऱ से सबसे ज्यादा रन शुबमन गिल (Shubman Gill) ने 57 रन बनाए. इसके अलावा कप्तान इयोन मॉर्गेन ने 40 रन की पारीा खेली.

गेल आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले भी बल्लॆबाज हैं. इस सीजन के शुरूआती मैच में गेल को खेलने का मौका नहीं मिला था. लेकिन जब से यूनिवर्स बॉस आईपीएल में पंजाब की प्लेइंग इलेवन में शामिल हुए हैं तब से किंग्स इलेवन पंजाब की टीम बेहतरीन परफॉर्मेंस कर रही है. क्रिस गेल आईपीएल में 6 शतक जमाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं. 


ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान, वनडे, टी-20 और टेस्ट टीम में रोहित को जगह नहीं, जानें पूरी टीम

आईपीएल के इस सीजन में गेल एक अर्धशतक भी जमाने में सफल हो गए हैं. गेल ने केकेआर के खिलाफ मैदान पर उतरते ही धमाकेदार बल्लेबाजी करना शुरू कर दिया. सचिन तेंदुलकर भी गेल की तारीफ कर चुके हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​