IPL 2022 : आज चेन्नई के सामने होगी बैंगलोर की चुनौती, दोनों के लिए जीत बेहद जरूरी

अब तक दस मैचों में आरसीबी के लिये छह ही अर्धशतक बन सके हैं जिनमें से दो कप्तान फाफ डु प्लेसी ने बनाये हैं .इससे साबित होता है कि उसकी बल्लेबाजी किस स्तर की रही है

IPL 2022 : आज चेन्नई के सामने होगी बैंगलोर की चुनौती, दोनों के लिए जीत बेहद जरूरी

पिछले मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) के अर्धशतक के बाद यह मैच और रोमांचक होगा.

नई दिल्ली:

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को अपनी कमजोर गेंदबाजी में और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को अपनी लचर बल्लेबाजी में सुधार करना होगा जब खराब फॉर्म से जूझ रही दो दिग्गज टीमें आईपीएल के महत्वपूर्ण मुकाबले में बुधवार को आमने सामने होंगी  क्रिकेट में दो मजबूत और फॉर्म में चल रही टीमों का मुकाबला रोचक रहता है लेकिन जब ऐसे दो दिग्गज सामने हैं जिनकी कमजोर कड़ियां जगजाहिर है तो मुकाबला और दिलचस्प रहेगा .

यह पढ़ें- IPL 2022 Points Table : पंजाब ने रोका गुजरात का विजय रथ, प्वाइंट टेबल में लगाई बड़ी छलांग


अब तक दस मैचों में आरसीबी के लिये छह ही अर्धशतक बन सके हैं जिनमें से दो कप्तान फाफ डु प्लेसी ने बनाये हैं .इससे साबित होता है कि उसकी बल्लेबाजी किस स्तर की रही है . वहीं चेन्नई ने अभी तक नौ मैच खेले हैं और उसके किसी भी गेंदबाज की किफायत दर 7.50 प्रति ओवर से कम नहीं रही है . महेश तीक्षणा ने 7 . 54 की औसत से गेंदबाजी की है जबकि ड्वेन ब्रावो और मुकेश चौधरी का औसत क्रमश: 8.73 और 9.82 रहा है .

पिछले मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) के अर्धशतक के बाद यह मैच और रोमांचक होगा . वहीं महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई की कमान फिर संभालने के बाद जीत दर्ज की है तो यह भी देखना होगा कि क्या वह जीत की लय कायम रख पाते हैं . खराब फॉर्म से जूझ रहे रविंद्र जडेजा के कप्तानी छोड़ने के बाद धोनी को फिर कमान सौंपी गई जिसके बाद सीएसके ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया . हैदराबाद के नौ मैचों में छह अंक है .

यह भी पढ़ें- लिविंगस्टोन ने मचाई खलबली, शमी की गेंद पर लगाया 117 मीटर लंबा छक्का, देखकर गेंदबाज भी हंसने लगा- Video

आरसीबी (RCB) के नौ मैचों में दस अंक है और वह पांचवें स्थान पर है हालांकि उसे लगातार तीन मैचों में पराजय झेलनी पड़ी . आरसीबी (RCB) ने सत्र का न्यूनतम स्कोर 68 रन अपने नाम किया और एक अन्य मैच में 145 रन के आसान लक्ष्य का पीछा नहीं कर सके . गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में कोहली ने 53 गेंद में 58 रन बनाये लेकिन उनकी टीम 170 रन ही बना सकी जो बल्लेबाजों की मददगार पिच पर कम स्कोर था . कोहली ने दस मैचों में 186 और डु प्लेसी ने नौ मैचों में 278 रन बनाये हैं . दोनों हालांकि अपने चिर परिचित फॉर्म में नहीं है . कोहली ने 58 रन बनाने में करीब नौ ओवर लिये जिससे उनकी टीम बड़ा स्कोर बनाने से चूक गई .

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिनेश कार्तिक ( दस मैचों में 218 रन ) और ग्लेन मैक्सवेल ( सात मैचों में 157 रन ) को और प्रयास करने होंगे . अब उनका सामना कमजोर गेंदबाजी आक्रमण से है . चेन्नई के चौधरी या सिमरजीत सिंह के पास अनुभव नहीं है तो अनुभवी जडेजा बहुत खराब दौर से जूझ रहे हैं. मैच भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे से शुरू होगा.