चेन्नई, दिल्ली और मुंबई ने रिटेन किए अपने खिलाड़ी, रैना,अय्यर जैसे खिलाड़ियों की हुई छुट्टी- रिपोर्ट

इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब चेन्नई की टीम सुरेश रैना को नहीं रिटेन कर रही.  दिल्ली की टीम ने भी तय कर लिया है कि वे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ-साथ अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ और नोर्किया को  रिटेन करने वाले हैं.

चेन्नई, दिल्ली और मुंबई ने रिटेन किए अपने खिलाड़ी, रैना,अय्यर जैसे खिलाड़ियों की हुई छुट्टी- रिपोर्ट

आईपीएल की दो नई टीमों ने भी कुछ बड़े खिलाड़ियों को अप्रोच करना शुरू कर दिया है.

खास बातें

  • श्रेयश अय्यर को भी दिल्ली ने नहीं किया रिटेन
  • 30 नवंबर तक सभी टीमों को देनी है पूरी सूची
  • पोलार्ड के साथ अभी भी चल रही है मुंबई की बात
नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के नजरिए ये एक बड़ी अपडेट सामने आई है. एक अग्रणी अखबार में छपी रिपोर्ट के अनुसार चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने आने वाले तीन सीजन के लिए महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni) को रीटेन करने का फैसला किया है.  धोनी के अलावा चेन्नई ने रविंद्र जड़ेजा और ऋतुराज गायकवाड़ को भी टीम में रखने का फैसला किया है. 2021 में ऋतुराज ने शानदार  प्रदर्शन किया था. 

India vs New Zealand : पिच को लेकर भारतीय टीम मैनेजमेंट ने साधी 'चुप्पी', क्यूरेटर ने बताया कितने दिन चलेगा मैच

बीसीसीआई (BCCI) के नियमों के अनुसार एक टीम केवल चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं.  चेन्नई इंग्लैंड के ऑल राउंडर मोईन अली के साथ अभी बातचीत कर रही है. बीसीसीआई (BCCI) के सचिव जय शाह पहले ही कह चुके हैं कि आईपीएल का अगला सीजन भारत में खेला जाएगा और इस बार 8 नहीं बल्कि 10 टीमें होंगी. चेन्नई की टीम का मानना है कि अगर मोईन अली खेलने के लिए राजी नहीं हुए तो वे सैम करन को रिटेन करने की तैयारी में है. चेन्नई मैनेजमेंट को अच्छे से पता है कि धोनी एक खिलाड़ी के साथ-साथ एक ब्रैंड वेल्यू भी है. धोनी को रिटेन करने की बात से किसी को कोई हैरानी नहीं है क्योंकि वे हाल ही चन्नई में एक कार्यक्रम में बोल चुके हैं कि अपना आखिरी आईपीएल मैच चेन्नई में ही खेलेंगे. उन्होंने कहा था कि जैसे  मैंने अपना आखरी वनडे मैच रांची में खेला था वैसे हीअपना आखिरी आईपीएल मैच चेन्नई के मैदान पर खेलना चाहते हैं. 


कानपुर टेस्ट से पहले नेट्स में खुद गेंदबाजी करते नजर आए हेड कोच राहुल द्रविड़, देखिए VIDEO

आपको बता दें कि सभी टीमों को अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची 30 नवंबर तक बीसीसीआई (BCCI) में जमा करानी है. इसके बाद दिसंबर में मेगा ऑक्शन होने की बात कही जा रही है. इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब चेन्नई की टीम सुरेश रैना को नहीं रिटेन कर रही.  दिल्ली की टीम ने भी तय कर लिया है कि वे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ-साथ अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ और नोर्किया को  रिटेन करने वाले हैं. खबरों की मानें तो श्रेयश अय्यर दिल्ली की टीम की कप्तानी चाहते हैं लेकिन दिल्ली कैपिटल्स ने ये फैसला किया है कि वे ऋषभ पंत को ही अपनी टीम का कप्तान बनाकर रखना चाहते हैं. कई टीमें ऐसी प्लानिंग कर रही हैं कि चारों खिलाड़ियों को रिटेन ना करें ऐसे में उनके पर्स पर अच्छा खासा असर पड़ता है. 

मुंबई इंडियंस ने भी अभी तक सिर्फ रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह पर ही  फैसला लिया है. वेस्टइंडीज के खिलाड़ी  पोलार्ड के साथ उनकी बातचीत चल रही है. आईपीएल की दो नई टीमों ने भी कुछ बड़े खिलाड़ियों को अप्रोच करना शुरू कर दिया है. केएल राहुल के लिए खबर ये है कि वे लखनउ की टीम की कप्तानी कर सकते हैं. 

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

. ​