Wikipedia को केंद्र सरकार ने भेजा समन, अर्शदीप सिंह के पेज में 'छेड़छाड़' कर बताया था खालिस्‍तानी

खबरों की मानें तो कुछ फर्जी पाकिस्तानी सोशल मीडिया हैंडल्स से अर्शदीप सिंह के खिलाफ बयानबाजी हुई.  अब ‘केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY)’ ने इस मामले में सोमवार को विकिपीडिया को समन किया है.

Wikipedia को केंद्र सरकार ने भेजा समन, अर्शदीप सिंह के पेज में 'छेड़छाड़' कर बताया था खालिस्‍तानी

मैच के दौरान अर्शदीप सिंह से एक कैच छूट गया था

नई दिल्ली:

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप के सुपर 4 मुकाबले में भारत की हार के बाद तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह काफी चर्चा में है. मैच के दौरान अर्शदीप सिंह से एक कैच छूट गया था जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया था. 

खबरों की मानें तो कुछ फर्जी पाकिस्तानी सोशल मीडिया हैंडल्स से अर्शदीप सिंह के खिलाफ बयानबाजी हुई.  अब ‘केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY)' ने इस मामले में सोमवार को विकिपीडिया को समन किया है. भारत में विकिपीडिया के एग्जीक्यूटिव को समन भेजते हुए पूछा गया है कि आखिर उसकी साइट पर अर्शदीप सिंह के प्रोफ़ाइल को खालिस्तानी संगठन से कैसे जोड़ दिया गया? ऑनलाइन इनसाइक्लोपीडिया प्लेटफॉर्म से भारत सरकार ने पूछा है कि अर्शदीप सिंह के पेज से आखिर छेड़छाड़ कैसे हुई और उनके पेज की एंट्री कुछ इस तरह से एडिट कर दिया गया, जिससे उनके खालिस्तानी कनेक्शन होने के दावे किए जाने लगे .

आपको बता दें कि सिंह के विकिपीडिया पेज को एडिट के दौरान एक अपंजीकृत यूजर ने प्रोफ़ाइल पर कई स्थानों पर "भारत" शब्द को "खालिस्तान" से बदल दिया, लेकिन विकिपीडिया  के संपादकों द्वारा इसे 15 मिनट के भीतर ही बदल दिया था. भारत के बल्लेबाज और टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने युवा गेंदबाज का समर्थन करते हुए कहा कि उच्च दबाव वाले खेल में कोई भी गलती कर सकता है, और उनसे सीखना और आगे बढ़ना महत्वपूर्ण है. अर्शदीप को इस मामले में कई और भी पूर्व खिलाड़ियों का समर्थन मिला.  युवा भारतीय तेज गेंदबाज के समर्थन में प्रशंसक भी सामने आए हैं.  


दरअसल 18वें ओवर में जब रवि बिश्नोई गेंदबाजी पर थे तो पाकिस्तान की तरफ से क्रीज पर खुशदिल शाह और आसिफ अली बल्लेबाजी कर रहे थे और पाकिस्तान को जीत के लिए 34 रन चाहिए थे.  तीसरी गेंद पर आसिफ अली ने स्वीप शॉट खेला और गेंद हवा में चली गई और अर्शदीप सिंह के लिए आसान लग रही थी,  हालांकि गेंद उनके हाथ से निकल गई और कैच छूट गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com