IND vs SA : कप्तान केएल राहुल ने बताई हार की वजह, बोले- पहली पारी में ही रह गई यह कमी

साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच 7 विकेट से गंवाने के बाद भारत के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने कहा कि टॉस जीतने के बाद उनकी टीम को पहली पारी में 60-70 रन और बनाने चाहिए थे. 

IND vs SA : कप्तान केएल राहुल ने बताई हार की वजह, बोले- पहली पारी में ही रह गई यह कमी

इस हार के बाद सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है

खास बातें

  • हार के बाद केएल राहुल का बयान
  • पहली पारी में 60-70 रन कम रह गए
  • 'बल्लेबाजी अच्छी होनी चाहिए थी'
नई दिल्ली:

साउथ अफ्रीका ने बारिश से प्रभावित चौथे दिन 240 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए तीन विकेट पर 243 रन बनाकर वांडरर्स में भारत के खिलाफ अपनी पहली जीत दर्ज की. भारत ने अपनी पहली पारी में 202 और दूसरी पारी में 266 रन बनाये जबकि साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 229 रन बनाकर 27 रन की बढ़त हासिल की थी. साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच 7 विकेट से गंवाने के बाद भारत के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने कहा कि टॉस जीतने के बाद उनकी टीम को पहली पारी में 60-70 रन और बनाने चाहिए थे. 

यह पढ़ें- फैंस को आई विराट कोहली की याद, माइकल वॉन ने 'आग में घी डालने' का किया काम

इस मैदान पर भारतीय  टीम पहले कभी भी टेस्ट मैच नहीं हारी है. इस मैच में हार के बाद  फैंस विराट कोहली को कप्तान के रूप में वापस भी देखना चाह रहे हैं. ट्विटर पर कैप्टेंसी ट्रेंड कर रहा है. क्योंकि विराट की कप्तानी में भारत ने कभी भी अगर 200 से ज्यादा का टारगेट  दिया है तो भारत मैच नहीं हारा है. राहुल ने कहा इस पिच पर बल्लेबाजी करना सच में बहुत मुश्किल था  लेकिन  साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने इसे बेहतर ढंग से  किया है. राहुल ने हालांकि शार्दुल ठाकुर की तारीफ की उन्होंने जिस तरह से पहली पारी में सात विकेट हासिल किए और फिर उसके बाद बल्ले से भी योगदान दिया. निश्चित रूप से  शार्दुल ठाकुर भी  इस मैच में हार के बाद बहुत निराश होंगे. 


यह पढ़ें- शिखा और जेमिमा के चयन न होने से मचा बवाल, तो चीफ सेलेक्टर के बयान से खुली बीसीसीआई की पोल

एल्गर की कप्तानी पारी
साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने 188 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से नाबाद 96 रन बनाये जिससे दक्षिण अफ्रीका ने बारिश से प्रभावित चौथे दिन 240 रन के लक्ष्य के सामने तीन विकेट पर 243 रन बनाकर वांडरर्स में भारत के खिलाफ अपनी पहली जीत दर्ज की. साउथ  अफ्रीका के लिहाज से ये बहुत बड़ी जीत है. अफ्रीका के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने उनकी  इस जीत पर ट्विटर के जरिए अपनी टीम को बधाई दी है. 

जोहानिसबर्ग टेस्ट में नहीं खेले विराट कोहली, क्रोनोलॉजी से क्या समझें?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

. ​