भारत के विस्फोटक वीरेंद्र सहवाग का बर्थडे, तेंदुलकर से लेकर वाइफ आरती ने कुछ यूं किया विश

भारत के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag Birthdfay) का आज बर्थडे हैं. सहवाग के बर्थडे के मौके पर सचिन (Sachin Tendulkar) से लेकर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने अपने ही अंदाज में वीरू को बर्थडे विश किया है.

भारत के विस्फोटक वीरेंद्र सहवाग का बर्थडे, तेंदुलकर से लेकर वाइफ आरती ने कुछ यूं किया विश

सहवाग के बर्थडे पर तेंदुलकर ने किया ट्वीट

भारत के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag Birthdfay) का आज बर्थडे हैं. सहवाग के बर्थडे के मौके पर सचिन (Sachin Tendulkar) से लेकर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने अपने ही अंदाज में वीरू को बर्थडे विश किया है. सचिन ने वीरेंद्र सहवाग के लिए ट्वीट करते हुए लिखा, 'मैदान पर या मैदान के बाहर, मनोरंजन और हंसी कभी नहीं रुकती जब आपके पास वीरू होता है, हैप्पी बर्थडे ओपनिंग पार्टनर!' तेंदुलकर के अलावा सहवाग की वाइफ आरती ने भी ट्वीट कर अपने पति कोे शुभकानाएं दी है. आरती ने लिखा, 'इस मेहनती व्यक्ति को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं जिसने कई लोगों की जिंदगी बदल दी है और अपने परिवार को गौरवान्वित महसूस कराया है. आपको हर चीज में सर्वश्रेष्ठ और आगे एक सफल वर्ष की शुभकामनाएं'

T20 World Cup: पापुआ न्यू गिनी टीम ने किया अनोखा कमाल, आखिरी ओवर में लगाई 'अजब-गजब हैट्रिक

इसके अलावा डेल स्टेन ने भी सहवाग को अपने ही अंदाज में विश किया. स्टेन ने लिखा, 'उनके घर में सबसे तेज चाकू का नाम वीरू है क्योंकि वह सब कुछ काट देता है, हैप्पी बर्थडे पा..' स्टेन ने सहवाग के द्वारा ऑफ कट शॉट मारते हुए तस्वीर शेयर की है, जिसे फैन्स भी खूब पसंद कर रहे हैं. 


सहवाग ने डेब्यू टेस्ट में ही जमाया शतक

सहवाग ने अपना डेब्यू साल 2001 में किया था. अपने डेब्यू टेस्ट में सहवाग ने 105 रन बनाए थे. इस मैच में उन्होंने सचिन के साथ मिलकर 220 रनों की साझेदारी थी. सहवाग ने अपने डेब्यू टेस्ट में नंबर 6 पर बल्लेबाजी की थी लेकिन बाद में खुद को भारत के ओपनर के तौर पर स्थापित कर लिया था. अपने करियर में विस्फोटक सहवाग ने 104 टेस्‍ट में 8 हजार 586 रन बनाए तो वहीं वनडे में 251 मैचों में  8 हजार 273 रन बनाने में सफल रहे थे. सहवाग के नाम टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में भारत की ओर से सबसे तेज दोहरा शतक जमाने का रिकॉर्ड दर्ज है. सहवाग ने 168 गेंद पर दोहरा शतक लगाया है. 

 ये भी पढ़ें 
दुबई के मैडम तुसाद म्यूजियम में लगा विराट कोहली का मोम का पुतला, फैन्स का जबरदस्त रिएक्शन
मुस्तफ़िज़ूर रहमान ने 'हवाई कैच' लेकर विश्व क्रिकेट को चौंकाया, देखकर आप भी दंग रह जाएंगे- Video
Oman vs BAN: ओमान का गेंदबाज बना 'सुपरमैन' अपनी ही गेंद पर लिया खतरनाक कैच, देखें Video
T20 WC: पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए पार्थिव पटेल ने चुनी भारतीय प्लेइंग XI, 2 अहम खिलाड़ियों को नहीं दी जगह

ऐसे पड़ा नाम 'मुल्तान का सुल्तान'

वीरेंदर सहवाग ने 2004 के पाकिस्तान दौरे पर मुल्तान में खेले गए टेस्ट मैच में 309 रनों की पारी खेली थी, जिसके बाद से लोग उन्हें 'मुल्तान का सुल्तान' के नाम से जानने लगे थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​