SRH को बड़ा झटका ! आईपीएल के शुरूआती मैचों नज़र नहीं आएगा ये विदेशी स्टार

IPL 2023 की शुरुआत 31 मार्च को अहमदाबाद में गत चैंपियन गुजरात टाइटंस और चार बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के मैच के साथ होगी. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद अपना पहला मैच रविवार को हैदराबाद में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलेगी. लेकिन इससे पहले SRH को एक बड़ा झटका लगा है.

SRH को  बड़ा झटका ! आईपीएल के शुरूआती मैचों नज़र नहीं आएगा ये विदेशी स्टार

SRH को बड़ा झटका ! आईपीएल के शुरूआती मैचों नज़र नहीं आएगा ये विदेशी स्टार

नई दिल्ली:

भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के शुरुआती मुकाबले में टीम की अगुआई करेंगे क्योंकि नियमित कप्तान एडेन मार्कराम (Aiden Markram) दक्षिण अफ्रीका की राष्ट्रीय टीम को अपनी सेवांए दे रहे हैं. मौजूदा सत्र शुक्रवार को अहमदाबाद में गत चैंपियन गुजरात टाइटंस और चार बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के मैच के साथ शुरू होगा. सनराइजर्स हैदराबाद अपना पहला मैच रविवार को हैदराबाद में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलेगी.

मार्कराम नीदरलैंड के खिलाफ दो मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका में हैं और तीन अप्रैल को ही भारत पहुंचेंगे. इस साल के आखिर में भारत में खेले जाने वाले एकदिवसीय विश्व कप में सीधे क्वालीफाई करने के लिए दक्षिण अफ्रीका के लिए यह श्रृंखला महत्वपूर्ण है. दक्षिण अफ्रीका के मैच 31 मार्च और दो अप्रैल को खेले जाएंगे. तैंतीस साल के भुवनेश्वर सनराइजर्स हैदराबाद के 2013 में अस्तित्व में आने के बाद से ही टीम के साथ है। उन्होंने 2019 में छह और 2022 में एक मैच में टीम कप्तानी की है. इस दौरान दो मैचों में टीम को सफलता मिली है.

सनराइजर्स का दूसरा मैच सात अप्रैल कों लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ है.


--- ये भी पढ़ें ---

* WI vs SA: दक्षिण अफ्रीका का धमाका, टी20 अंतरराष्ट्रीय में पॉवरप्ले में कूट दिए इतने रन, बन गया विश्व रिकॉर्ड
* IPL 2023: CSK और Ravindra Jadeja के बीच किस बात को लेकर हुई थी अनबन? कैसे बनी बात, सामने आई पूरी जानकारी

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com