World Cup: भुवनेश्‍वर ने बताया, IPL में 'ओवरलोड' से बचने के लिए भारतीय बॉलर करेंगे यह काम..

World Cup: भुवनेश्‍वर ने बताया, IPL में 'ओवरलोड' से बचने के लिए भारतीय बॉलर करेंगे यह काम..

आईपीएल-2019 में Bhuvneshwar Kumar सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की ओर से खेलेंगे (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा, दूसरे हाफ में उन मैचों को चुनेंगे जिसमें खेलना चाहते हैं
  • अपने तेज गेंदबाजों को ओवरलोड से बचाना चाहता है BCCI
  • मार्च में शुरू होना है IPL, 30 मई से प्रारंभ होगा वर्ल्‍डकप
रांची:

IPL 2019:  शॉर्टर फॉर्मेट के क्रिकेट में टीम इंडिया के प्रमुख सदस्‍य भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar)  ने मानना है कि वर्ल्‍डकप-2019 (World CUP 2019) के लिए भारतीय टीम में चुने गए तेज गेंदबाजों के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)के दौरान 'ओवरलोड' से बचने की कठिन चुनौती होगी. उनहोंने कहा कि वर्ल्‍डकप (World CUP 2019) की भारतीय टीम में जगह बनाने वाले गेंदबाज काम के बोझ के प्रबंधन कार्यक्रम के तहत आईपीएल के दूसरे हाफ के दौरान उन मैचों को चुन सकते हैं जिनमें वे खेलना चाहते हैं.

जब भारत आर्मी ने तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर को गाना सुनाकर किया हैरान, देखें Video

गौरतलब है कि भारतीय टीम प्रबंधन ने मांग की है कि 30 मई से शुरू हो रहे वर्ल्‍डकप-2019 को  देखते हुए जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्‍वर कुमार की तेज गेंदबाजी तिकड़ी के काम के बोझ का फ्रेंचाइजियां प्रभावी प्रबंधन करें. आईपीएल (IPL 2019) के व्यस्त कार्यक्रम के बारे में पूछे जाने पर सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के भुवनेश्वर (Bhuvneshwar Kumar)  ने कहा, ‘यह हमारे दिमाग में है. आईपीएल के पहले हाफ के बाद यह लागू किया जा सकता है, छह-सात मैचों के बाद हमें पता चलेगा कि आईपीएल के दूसरे हॉफ में हम क्या कर सकते हैं और वर्ल्‍डकप-2019 के दौरान फिट रहने के लिए हमें क्या करना है.' भुवनेश्वर ने कहा, ‘हां, यह (वर्ल्‍डकप) हमारे दिमाग में है लेकिन हम फिटनेस पर आईपीएल (IPL 2019) के दूसरे हाफ में गौर करेंगे.'कोलकाता नाइटराइडर्स के सीईओ वैंकी मैसूर ने हाल में कहा था कि काम के बोझ के प्रबंधन को लेकर उन्हें बीसीसीआई से कोई निर्देश नहीं मिले हैं. चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा कि व्यावहारिक योजना तैयार करने के लिए बात चल रही है.


भुवनेश्वर (Bhuvneshwar Kumar)  ने कहा कि अगर वह थका हुआ महसूस करते हैं तो आराम लेंगे लेकिन ऐसा फ्रेंचाइजी को विश्वास में लेने के बाद ही करेंगे. उन्होंने कहा, ‘किसी भी चीज की कोई गारंटी नहीं है. अगर मुझे लगता है कि मैं थका हुआ हूं तो फिर आराम ले सकता हूं. बेशक यह फ्रेंचाइजी पर निर्भर करता है.'इस तेज गेंदबाज ने उम्मीद जताई कि प्रत्येक फ्रेंचाइजी भारतीय टीम के हित के बारे में भी सोच रही होगी. भुवनेश्वर ने कहा, ‘मुझे यकीन है कि वे प्रत्येक खिलाड़ी के साथ सहयोग करेंगे क्योंकि वर्ल्‍डकप हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण चीज है और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी शायद इस बारे में उनसे बात की होगी.'  (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में यह बात है कॉमन