भुवनेश्वर कुमार ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, T20I में ऐसा कमाल करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने

IRE vs IND 1st T20I: भारत के दिग्गज तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने कमाल कर दिया है. आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 में भुवी ने 3 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 16 रन देकर 1 विकेट लेने में सफल रहे.

भुवनेश्वर कुमार ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, T20I में ऐसा कमाल करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने

भुवनेश्वर कुमार का विश्व रिकॉर्ड

IRE vs IND 1st T20I: भारत के दिग्गज तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने कमाल कर दिया है. आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 में भुवी ने 3 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 16 रन देकर 1 विकेट लेने में सफल रहे. भुवी ने आयरलैंड की पारी के पहले ही ओवर में आयरलैंड के कप्तान को बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिलाई थी. पहला विकेट पॉवर प्ले में लेने के साथ ही भुवनेश्वर कुमार ने टी-20 इंटरनेशनल में वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है.

भुवी टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में पॉवर प्ले के दौरान सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. टी-20 इंटरनेशनल में भुवी ने पॉवर प्ले के दौरान कुल 34 विकेट अपने नाम कर लिए हैं. इस मामले में दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के सैमुअल बद्री  हैं जिनके नाम पॉवर प्ले में 33 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है. वहीं, कीवी टीम के टिम साउदी ने भी पॉवर प्ले के दौरान कुल 33 विकेट अपने नाम किए हैं. 

बांग्लादेश के शाकिब अल हसन इस मामले में अबतक 27 विकेट ले चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड भी पारी के पहले 6 ओवर के दौरान गेंदबाजी करते हुए कुल 27 विकेट अबतक अपने नाम करने में सफल रहे हैं. 


आयरलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 में भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज की. भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने कमाल की गेंदबाजी की और 1 विकेट लेने में सफल रहे. चहल को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. बता दें कि हार्दिक कप्तान के तौर पर पहली बार मैदान पर उतरे थे आयरलैंड ने पहले खेलते हुए 108 रन 12 ओवर में बनाए थे. इसके बाद भारत ने 9.2 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. 

* "'रफ्तार के सौदागर' उमरान मलिक का इंटरनेशनल करियर में पहला ओवर कैसा रहा, 'स्पीड गन' HIT रहे या फ्लॉप- Video
* 'भुवनेश्वर कुमार ने दिखाया 'मैजिक', फेंकी ऐसी गेंद जिसे खेलते ही बोल्ड हो गया बल्लेबाज- Video
* जो रूट ने लगाया अजीबोगरीब शॉट, गेंदबाज का हुआ बुरा हाल, बल्लेबाज को देखकर फुसफुसाने लगा- Video

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com