Ben Stokes trial: बेन स्टोक्स केस में कैमरे में दिखी गे शख्स की 'हरकत'

Ben Stokes trial: बेन स्टोक्स केस में कैमरे में दिखी गे शख्स की 'हरकत'

बेन स्टोक्स कोर्ट में सुनवाई के लिए जाते हुए

खास बातें

  • ज्यूरी को झगड़े की फुटेज दिखाई गई
  • अभी वीडियों से मामला ज्यादा स्पष्ट नहीं
  • प्रतिवादियों ने आरोपों से इनकार किया
लंदन:

इंग्लैंड के क्रिकेटर बेन स्टोक्स (Ben Stokes trial: England cricketer mocked gay men) से जुड़े मामले की सुनवाई कर रही ज्यूरी को बुधवार को सुरक्षा कैमरे की फुटेज दिखाई गई जिसमें झड़प शुरू होने से ठीक पहले एक समलैंगिक व्यक्ति को कथित तौर पर एक अन्य प्रतिवादी का ग्रोइन पकड़ते हुए दिखाया गया है. ब्रिस्टल क्राउन अदालत में 27 वर्ष के स्टोक्स के अलावा 27 साल के रेयान अली और 28 साल के रेयान हेल के खिलाफ झगड़े के मामले की सुनवाई चल रही है. ज्यूरी के सदस्यों को पिछले साल 25 सितंबर को तड़के ब्रिस्टल के नाइट क्लब मबार्गो से निकलने के बाद दो दोस्तों अली और हेल के साथ झगड़ते हुए दिखाया गया. इन प्रतिवादियों ने आरोपों से इनकार किया है.

सुनवाई के तीसरे दिन बुधवार को ज्यूरी को सुरक्षा कैमरे की फुटेज दिखाई गई जिसमें अली और हेल को हाथ में बीयर की बोतलें पकड़े हुए काई बैरी और विलियम ओकोनोर के साथ सड़क पर चलते हुए दिखाया गया है. अभियोजन पक्ष के वकील ने बैरी और ओकोनर को समलैंगिक करार दिया जो ब्रिस्टल के इस नाइट क्लब में नियमित तौर पर आते थे. ज्यूरी को दिखाई गई फुटेज के अनुसार स्टोक्स और इंग्लैंड के उनके साथी क्रिकेटर एलेक्स हेल्स को इन चारों व्यक्तियों के पीछे जाते और फिर उनसे आगे निकलते देखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: विराट कोहली जल्द बनेंगे सबसे बड़े 'भारतीय विजेता', सचिन और पोंटिंग को पीछे छोड़ा


अभियोजन पक्ष ने दावा किया कि इसके बाद स्टोक्स को पलटकर बैरी और अली की तरफ देखते हुए देखा जा सकता है. इस मामले के प्रभारी डिटेक्टिव कांस्टेबल डेनियल एडम्स ने ज्यूरी से कहा कि ऐसा दिख रहा है कि रेयान अली और काई बैरी में किसी बात को लेकर असहमति है. बैरी ने ग्रोइन क्षेत्र से अली को पकड़ा. इसके बाद सीसीटीवी में दिखा कि बैरी अली को छोड़कर चले गए लेकिन फिर वापस लौटे.


एडम्स ने कहा कि बैरी को इसके बाद अली का हाथ पकड़ते हुए देखा गया लेकिन उसे धक्का देकर हटा दिया गया. इसके बाद सीसीटीवी फुटेज में स्टोक्स को पीछे हटते हुए अली की ओर बढ़ते हुए देखा गया. एडम्स ने कहा कि इसके बाद से पहचानना काफी मुश्किल है कि कौन इसमें शामिल रहा. इसके बाद हेल को एक दुकान की खिड़की के बाहर जमीन पर गिरते हुए दिखाया गया लेकिन वह 20 सेकेंड बाद दोबारा उठा और वहां से चला गया लेकिन फिर वापस लौटा.

VIDEO: जानिए कि एनडीटीवी के विशेषज्ञ ने पहले टेस्ट को लेकर क्या कहा था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एडम्स ने कहा कि रेयान हेल इसके बाद वापस लौटा और ऐसा लगता है कि उसके हाथ में धातु का डंडा था. फुटेज देखकर यह बताना बेहद मुश्किल है कि हेल उस डंडे के साथ क्या कर रहा था.