RR vs MI: बेन स्टोक्स का तूफानी शतक, IPL इतिहास में बनाया यह रिकॉर्ड, ऐसा कमाल करने वाले पहले बल्लेबाज बने

IPL 2020: RR Vs MI: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने कमाल किया और अपने आईपीएल करियर का दूसरा शतक जमाने में सफल रहे, स्टोक्स ने इससे पहले 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट की ओर से खेलते हुए गुजरात लॉयंस के खिलाफ 103 रन की नाबाद पारी खेली थी. 

RR vs MI: बेन स्टोक्स का तूफानी शतक, IPL इतिहास में बनाया यह रिकॉर्ड, ऐसा कमाल करने वाले पहले बल्लेबाज बने

Ben Stokes - First man to score 2 centuries in successful run-chases in IPL history

खास बातें

  • आईपीएल 2020 में बेन स्टोक्स ने जमाया शतक
  • बेन स्टोक्स ने जड़ा आईपीएल करियर का दूसरा शतक
  • 107 रन की पारी खेलकर राजस्थान को दिलाई शानदार जीत

IPL 2020: RR Vs MI: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने कमाल किया और अपने आईपीएल करियर का दूसरा शतक जमाने में सफल रहे, स्टोक्स ने इससे पहले 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट की ओर से खेलते हुए गुजरात लॉयंस के खिलाफ 103 रन की नाबाद पारी खेली थी. मुंबई के खिलाफ स्टोक्स ने केवल 59 गेंदों पर शतक जमाया. शतकीय पारी में स्टोक्स ने 14 चौके और 3 छक्के जमाने में सफल रहे. स्टोक्स ने संजू सैमसन के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए नाबाद 152 रन की पार्टनरशिप कर राजस्थान को आसान जीत दिला दी. स्टोक्स ने पहले 28 गेंद पर अर्धशतक जमाया फिर इसके बाद 59 गेंद पर शतक जमाकर मुंबई के गेंदबाजों को खूूब परेशान किया. स्टोक्स ने छक्का जमाकर अपना शतक पूरा किया. आईपीएल में स्टोक्स ने शतक जमाकर धमाल मचा दिया. स्टोक्स की शतकीय पारी के दम पर राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से हरा दिया. स्टोक्स 60 गेंद पर नाबाद 107 रन बनाए.आईपीएल में स्टोक्स का यह सर्वोच्च स्कोर है. दूसरी छोर पर संजू सैमसन 31 गेंद पर 54 रन बनाकर नाबाद रहे. 

संजू ने अपनी पारी में 4 चौके और 3 छक्के जमाए, सैमसन का आईपीएल में 13वां अर्धशतक है बता दें कि सैमसन ने आईपीएल में शुरूआत शानदार की थी लेकिन बाद में लगातार फ्लॉप होने लगे थे. लेकिन मुंबई के खिलाफ अर्धशतक जमाकर सैमसन ने अपने आत्मविश्वास को फिर से पा लिया है. 

आईपीएल के इतिहास में बेन स्टोक्स पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिनके नाम 2 सफल चेस के दौरान शतक जमाने का रिकॉर्ड दर्ज हो. इससे पहले 2017 में गुजराज ल़ायंस के खिलाफ नाबाद 103 रन बनाकर राइजिंग पुणे सुपरजायंट टीम को मैच जीताया था. उस मैच में भी स्टोक्स की बल्लेबाजी का धमाल देखने को मिला था. 


मुंबई इंडियंस ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 195 रन बनाए थे. राजस्थान ने 2 विकेट खोकर 18.2 ओवर में 196 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. मुंबई की ओर से हार्दिक पंड्या ने दिल जीतने वाली पारी खेली थी. हार्दिक ने 21 गेंद पर नाबाद 60 रन बनाकर मुंबई के स्कोर को 190 के पार ले गए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​