बेन स्टोक्स के पिता का हुआ निधन, ब्रेन कैंसर से थे पीड़ित

इंग्लैंड ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के पिता का निधन हो गया है. स्टोक्स के पिता को ब्रेन कैंसर था. न्‍यूजीलैंड में जन्‍मे बेन स्‍टोक्‍स के पिता गेड स्‍टोक्‍स रग्‍बी प्‍लेयर थे और कोचिंग देने के बाद वह अपने बेटे के साथ इंग्‍लैंड आ गए थे.

बेन स्टोक्स के पिता का हुआ निधन, ब्रेन कैंसर से थे पीड़ित

बेन स्टोक्स के पिता का हुआ निधन, ब्रेन कैंसर से थे पीड़ित

इंग्लैंड ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के पिता का निधन हो गया है. स्टोक्स के पिता को ब्रेन कैंसर था. न्‍यूजीलैंड में जन्‍मे बेन स्‍टोक्‍स के पिता गेड स्‍टोक्‍स रग्‍बी प्‍लेयर थे और कोचिंग देने के बाद वह अपने बेटे के साथ इंग्‍लैंड आ गए थे. लेकिन अपने आखिरी दिनों में स्‍टोक्‍स के पिता गेड स्‍टोक्‍स न्यूजीलैंड में रह रहे थे. बता दें कि आईपीएल खेलने से पहले स्टोक्स अपने पिता के साथ न्यूजीलैंड में ही थे. जब स्टोक्स आईपीएल खेलने दुबई पहुंचे थे तो उन्होंने कहा था कि उनके पिता ने ही उन्हें आईपीएल खेलने के लिए दुबई भेजा, पिता के कहने पर ही वो आईपीएल खेलने पहुंचे हैं. आईपीएल 2020 में स्टोक्स ने जब मुंबई इंडियंस के खिलाफ शतक जमाया था तो उन्होंने अपने पिता को याद करते हुए जश्न मनाया था. बता दें कि जब भी स्टोक्स शतक जमाते थे तो पिता को डेडिकेट करने के लिए अपनी उंगली मोड़कर उन्हें याद करते थे.

Ind Vs Aus 3rd T20I: दर्शक दीर्घा में दिखा विराट कोहली का 'डुप्लीकेट', देखकर भारतीय कप्तान का रहा ऐसा रिएक्शन


पिता की मोटिनेशनल स्टोरी

स्टोक्स के पिता अपने समय में रग्‍बी प्‍लेयर रहे हैं. स्टोक्स के पिता जब रग्‍बी खेलते थे तो उस दौरान उन्हें चोट लगी, जिसके बाद उन्हें खेल से बाहर बैठने को कहा गया, लेकिन स्टोक्स के पिता ने अपने खेल के करियर को लंबा खींचने के लिए उस चोटिल उंगली ही कटवा ली थी. ऐसे में जब कभी भी स्टोक्स शतक बनाते हैं तो अपने पिता के इसी मोटिनेशनल स्टोरी के तहत अपनी उंगली को मोड़ कर उन्हें याद कर सलामी देते थे.

Aus vs Ind 3rd T20I: विराट कोहली ने रचा इतिहास, यह रिकॉर्ड बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने

टेस्ट में नंबर वन ऑलराउंडर हैं बेन स्टोक्स 

वर्तमान टेस्ट रैंकिंग में बेन स्टोक्स नंबर वन ऑलराउंडर हैं. हालिया रिलीज की गई टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में स्टोक्स नंबर वन पर कायम हैं तो वहीं रविंद्र जडेजा नंबर 3 पर मौजूद हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​