वेस्टइंडीज दौरे के चयन के लिए उपलब्‍ध रहेंगे इंग्‍लैंड के बेन स्टोक्स और एलेक्‍स हेल्स

वेस्टइंडीज दौरे के चयन के लिए उपलब्‍ध रहेंगे इंग्‍लैंड के बेन स्टोक्स और एलेक्‍स हेल्स

क्रिकेट डिसिप्लिन कमीशन ने ब्रिस्टल मामले की स्‍टोक्‍स और हेल्‍स के खिलाफ सुनवाई पूरी कर ली है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सीडीसी ने ब्रिस्‍टल मामले की जांच पूरी की
  • सुनवाई पूरी होने से स्‍टोक्‍स, हेल्‍स ने ली राहत की सांस
  • स्‍टोक्‍स बोले, खेल को विवादों में लाने के लिए शर्मिंदा हूं
लंदन :

वेस्टइंडीज दौरे (West Indies Tour)के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) को अब अधिक चिंता की जरूरत नहीं है क्योंकि टीम के अनुभवी खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और एलेक्स हेल्स (Alex Hales) चयन के लिए मौजूद रहेंगे. वेबसाइट 'ईसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, क्रिकेट डिसिप्लिन कमीशन (सीडीसी) ने पिछले साल ब्रिस्टल मामले की सुनवाई पूरी कर ली है और सुनवाई में स्टोक्स तथा हेल्स को राहत की सांस लेने का मौका मिला है. इस मामले में स्टोक्स पर 30,000 पाउंड का जुर्माना और आठ मैचों का प्रतिबंध लगाया गया. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज और वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में शामिल न होने के कारण सीडीसी का मानना है कि स्टोक्स ने पर्याप्त रूप से मैचों के प्रतिबंध के तौर पर भरपाई कर ली है.

स्‍टीव वॉ बोले, 'बेन स्‍टोक्‍स यदि ऑस्‍ट्रेलिया टीम में होते तो उन्‍हें बाहर कर दिया जाता'

इसके अलावा हेल्स पर इस मामले में 17,500 पाउंड का जुर्माना और छह मैचों का प्रतिबंध लगा था. इनमें से चार मैचों को 12 माह के लिए स्थगित कर दिया गया है. दोनों खिलाड़ियों और ईसीबी ने सीडीसी के इस आदेश को स्वीकार कर लिया है. इसके परिणामस्वरूप 15 माह का यह संघर्ष आखिरकार समाप्त हो गया है.


वीडियो: पुजारा बोले, विराट और धोनी में यह बात है कॉमन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्टोक्स ने कहा, "हर किसी को यह अब पता चल गया होगा कि सीडीसी की कार्यवाही अब खत्म हो गई है और मैंने पैनल के फैसले को मान लिया है. मैं खेल को इस प्रकार विवादों में लाने के लिए शर्मिदा हूं और पैनल का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं.'' हेल्स ने कहा कि वह सीडीसी के इस फैसले से राहत महसूस कर रहे हैं और अब वह अपने करियर में आगे बढ़ सकते हैं. गौरतलब है कि स्टोक्स को सितंबर में एक नाइटक्लब के बाहर झगड़े में शामिल होने के कारण ईसीबी ने राष्ट्रीय टीम से बाहर कर दिया था. इसके कारण वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में नहीं खेल पाए जिसमें इंग्लैंड को 0-4 से करारी हार का सामना करना पड़ा था. इस मामले में एलेक्‍स हेल्‍स भी शामिल थे. (इनपुट: आईएएनएस)